फिर कोर्ट पहुंचे निर्भया के 3 दोषी, तिहाड़ जेल प्रशासन पर लगाया ये आरोप

nirbhaya case,nirbhaya case latest update

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. साल 2012 में हुए निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषी पवन, अक्षय और विनय ने कोर्ट में एक और याचिका दायर की है। इन तीनों दोषियों के वकील एपी सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर कई आरोप लगाए और पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की है।


तिहाड़ जेल प्रशासन पर लगाया यह आरोप

वकील एपी सिंह ने दायर की गई याचिका में कहा कि, ‘तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक उन्हें दोषी पवन, अक्षय और विनय के दस्तावेज मुहैया नहीं कराए हैं। इसलिए क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने में देरी हो रही है।’ साथ ही वकील ने यह भी बताया कि, बुधवार को वह अपने मुवक्किलों से मिलने जेल पहुंचे थे। एपी सिंह ने आरोप लगाया कि, दोषी जेल नंबर तीन में बंद थे। उन्हें अपने मुवक्किलों से काफी देर तक मिलने नहीं दिया था। बहुत देर बाद उन्हें मुवक्किलों से मिलने का मौका मिला।

1 फरवरी को होनी है फांसी

सूत्रों के मुताबिक, पटियाला हाउस कोर्ट शनिवार को इस मामले की सुनवाई कर सकता है। गौरतलब है कि निर्भया के चारों दोषियों अक्षय, विनय, पवन और मुकेश के खिलाफ कोर्ट ने नया डेथ वॉरंट जारी किया है। इसके तहत चारों दोषियों को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जानी है। इनमें से दोषी मुकेश की क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति को भेजी गई दया याचिका पहले ही खारिज की जा चुकी है। अब तीन दोषी विनय, अक्षय और पवन के पास क्यूरेटिव पिटीशन और दया याचिका भेजने का विकल्प बचा है।

ये भी पढ़े…

निर्भया केस: खुद को नाबालिग बता रहा था दोषी पवन गुप्ता, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

निर्भया केस: सरकार पर भड़की निर्भया की मां, कहा- मुझे तो सरकार भी मुजरिम लग रही है

निर्भया केस: दोषी पवन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 20 जनवरी को होगी सुनवाई

Related posts