15 साल की मां ने खेत में दफनाया जिंदा नवजात, तीन पैर वाले कुत्ते ने ऐसे बचाई जान

dog saves child life,thailand

चैतन्य भारत न्यूज

कई माता-पिता अपने नवजात बच्चे को कचरे में फेंककर चले जाते हैं और फिर वो नन्ही-सी जान जानवरों का भोजन बन जाती है। लेकिन हाल ही में थाईलैंड से जो मामला सामने आया है उसमें एक कुत्ते ने नवजात को खाने की जगह उसकी जान बचाई। इस कुत्ते को अब हीरो करार दिया है।

दरअसल, उत्तर-पूर्व थाईलैंड के कोराट में 15 साल की किशोरी अपने जिंदा बच्चे को खेत में दफना कर चली गई। इसके कुछ देर बाद जब 41 साल के उस्सा निसिका खेत में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वहां पिंगपॉन्ग नामक कुत्ता खेत के किनारे से मिट्‌टी हटा रहा है। जब उस्सा उस जगह पहुंचे तो उन्होंने देखा मिट्‌टी के बाहर एक शिशु का पैर निकल रहा है। इसके बाद उस्सा ने मिट्टी हटाकर बच्चे को बाहर निकाला। उन्होंने देखा कि वह बच्चा जिंदा और बिलकुल स्वस्थ था। फिर उस्सा सीधे बच्चे को अस्पताल ले गए। बच्चे को किसी भी प्रकार की चोट नहीं आई थी।

उस्सा ने कहा कि, ‘जब से पिंगपॉन्ग का जन्म हुआ है तब से ही वह उनके साथ रहता है। वह शुरू से ही अपने काम के प्रति वफादार है। पिंगपॉन्ग के सिर्फ तीन ही पैर काम करते हैं, क्योंकि कार हादसे में उसका पिछला पैर टूट गया था। फिर भी पिंगपॉन्ग उस्सा के साथ काम करने में मदद करता है। अब जब उसने बच्चे की जान बचाई है, तो सभी उसके काम को लेकर चकित हैं। वह सबका हीरो बन गया है।’

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस ने लोगों से पूछताछ करना शुरू कर दी। लेकिन उन्हें कोई जानकारी हाथ नहीं लगी। एक दुकानदार ने बताया कि, उनके पास एक किशोरी आई थी जिसने बहुत सारे सैनिटरी टॉवेल खरीदें थे।’ फिर पुलिस ने छानबीन कर किशोरी को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के मुताबिक, किशोरी ने बच्चे के जन्म के कुछ ही देर बाद उसे दफना दिया था। उसने बताया कि, उसे अपने माता-पिता का डर था, इसलिए बच्चे को दफना दिया। किशोरी की गिरफ्तारी होने के बाद उसके माता-पिता ने बच्चे की देखभाल करने की पेशकश की। हालांकि, अधिकारीयों ने फिर पुलिस और सरकारी कल्याण विभाग के कर्मचारियों को बच्चे की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : 1 साल की इस बच्ची ने की कमाल की स्विमिंग, लोग कह रहे जलपरी 

फ्रांस के इस स्कूल में बच्चों के साथ-साथ भेड़ों को भी दिया एडमिशन, जानिए वजह

ये है दुनिया का सबसे मोटा बच्चा, 10 साल की उम्र में है 200 किलो वजन, 4 लोगों के बराबर खाता है खाना

Related posts