चीन की नई चाल, अब TikTok की सोशल मीडिया प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा, भड़के लोगों ने कही ये बात

चैतन्य भारत न्यूज

चीन की पॉपुलर वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) का भारतीय लोग बहिष्कार करने लगे हैं। अचानक ही लोगों ने टिकटॉक समेत सभी चीनी ऐप्स को अनइंस्टाल करना शुरू कर दिया। जिसके बाद टिकटॉक ने अपने सभी सोशल मीडिया पर प्रोफाइल फोटो में भारत के झंडे को भी शामिल कर दिया।

कमेंट में ‘RIP’ लिख रहे लोग

टिकटॉक ने पहले फेसबुक और फिर ट्विटर पर अपने प्रोफाइल फोटो में टिकटॉक के लोगो के साथ ही भारत का झंडा भी लगा दिया। फेसबुक पर टिकटॉक ऐप की प्रोफाइल फोटो में शनिवार शाम को बदली गई है, जिसके बाद इसपर भारतीय झंडा देखने पर यूजर्स ने काफी नाराजगी जताई है। फेसबुक की प्रोफाइल फोटो पर काफी सारे यूजर्स ने कमेंट्स में ‘RIP’ (रेस्ट इन पीस) लिखकर स्पैम किया और रिएक्शन के तौर पर ‘angry’ और ‘funny’ इमोजी भी दिए।

 

भारत-चीन झड़प के बाद लोगों में नाराजगी

बता दें भारत-चीन बॉर्डर पर लद्दाख में 15 जून को दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इस झड़प में भारत के बीस जवान शहीद हुए थे, लेकिन भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसके बाद से ही भारतीयों में चीन को लेकर गुस्सा है। लोग टिकटॉक और हेलो समेत सभी चीनी ऐप्स और सामानों का बहिष्कार कर रहे हैं। ऐसे में टिकटॉक का प्रोफाइल में तिरंगे के इस्तेमाल को माना जा रहा है कि इसे भारतीय ग्राहकों की नाराजगी को देखते हुए किया गया है।

लोकप्रिय चाइनीज ऐप के डाउनलोड में गिरावट 

चीन की इस नापाक हरकत के बाद भारतीय लोगों ने अपने स्मार्टफोन से कई चाइनीज ऐप्स को अनइंस्टॉल कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, तमाम लोकप्रिय चाइनीज ऐप के डाउनलोड में गिरावट देखने को मिली है। इन ऐप्स में TikTok, Bigo Live, PUBG, Likee, Helo शामिल हैं।

Related posts