इन टिप्स के जरिए सास-बहू के रिश्तों में आ सकती है मधुरता

saas bahu

चैतन्य भारत न्यूज

शादी के बाद हर लड़की को पति के घरवालों के साथ सामंजस्य बैठाना होता है। ऐसे में सबसे कठिन सास के साथ तालमेल बैठाना होता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनियाभर में 60 फीसदी महिलाएं इस समस्या से गुजर रही हैं। यदि आप भी अपनी सास के साथ शांतिपूर्ण जिंदगी बिताने में असफल हो रही हैं तो हम आपको आज कुछ ऐसे उपाए बता रहे हैं जो आपकी सास के साथ रिश्तों में आने वाली दिक्कतों को कम कर सकते हैं-

शादीशुदा जिंदगी में आखिर क्यों पति-पत्नी के बीच आ जाती है तलाक की नौबत?

अपना रवैया बदलें

अगर आपकी सास रोजाना आपकी कमियां गिनाती हैं, उन्हें आपसे ढेर सारी शिकायतें रहती हैं तो आप अपना रवैया बदलें। उन्हें हर बात में सफाई देने से अच्छा है कि आप चुप रहें। इससे बेवजह की नोकझोंक नहीं होगी।

कहीं ये तो नहीं आपकी रिलेशनशिप खराब होने की वजह?

तारीफ करने दें

यदि आपकी सास खुद की ही तारीफ करती रहती हैं तो उन्हें करने दीजिए, इसमें नाराज होने वाली कोई बात नहीं है। अगर आप भी उनकी तारीफ करेंगी और उनकी बातों का मुस्कुराकर जवाब देंगी तो जरूर वह आप पर क्रोध नहीं करेंगी।

शिकायत कुछ ऐसे करें कि वो सुनी जाए, जबरन सवालों का तांता न लगाएं

कम बात करें

अगर आपको ऐसा लगता है कि सास से ज्यादा बात करने पर झगड़े की संभावना बढ़ जाती हैं तो समझदारी इसमें है कि आप चुप रहें। वैसे भी ज्यादा बात करने से मुंह से कुछ न कुछ गलत शब्द निकलने की आशंका बनी रहती है।

जीवन के उतार-चढ़ाव में एक-दूजे का साथ देकर परिवार को यूं बनाएं खुशहाल

बच्चों और उनकी दादी के बीच न पड़ें

आप कभी भी बच्चों और दादी के बीच में न पड़ें। दरअसल दादी और पोता-पोती का रिश्ता बहुत खास होता है। वो आपसे ज्यादा प्यार आपके बच्चों से करेंगी और आपको इस बात की खुशी होनी चाहिए।

ये भी पढ़े… 

रिलेशनशिप की वो कड़वी सच्चाईयां, जिसे कोई भी स्वीकार नहीं करना चाहता

इन टिप्स के जरिए आप संभाल सकते हैं अपने बिखरते हुए रिश्ते

प्यार और तकरार से भरा होता है शादी के बाद का पहला साल, बिगड़ी स्थिति को कुछ इस तरह संभालें

प्यार को हमेशा रखना है बरकरार, तो अपने रिश्ते को इस तरह बनाएं खूबसूरत

Related posts