तीरथ सिंह रावत चुने गए उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, कहा- कभी सोचा भी नहीं था कि मैं यहां पहुंचूंगा

चैतन्य भारत न्यूज

देहरादून. उत्तराखंड में पिछले 3-4 दिन से चल सियासी ड्रामा बुधवार को खत्म हो गया। बुधवार को उत्तराखंड की पौड़ी-गढ़वाल संसदीय सीट से सांसद और RSS के प्रांत प्रचारक रहे तीरथ सिंह रावत को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है। तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक में उनके नाम मुहर लगी। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इनका नाम प्रस्तावित किया है।

मैंने इसकी कभी कल्पना भी नहीं की

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि, ‘मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी है। मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं। मैंने इसकी कभी कल्पना भी नहीं की थी। जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। अब तक मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के लिए जो काम किए हैं, उसे हम आगे बढ़ाएंगे।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘वह संघ के लिए काम करते थे। कभी भी राजनीति में आने का नहीं सोचा था। बाद में अटल बिहारी वाजपेयी से प्रेरणा लेकर वे आगे बढ़े। वे त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ लंबे वक्त तक काम करते रहे हैं, पहले संघ में बतौर प्रचारक भी काम किया और उसके बाद पार्टी और सरकार के स्तर पर साथ में काम किया है। अभी भी वे उनके मार्गदर्शन में आगे काम करते रहेंगे।’ बता दें राज्य में सियासी उठापटक के बाद मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने CM पद से क्यों दिया इस्तीफा, यह है कारण

Related posts