21 नवंबर राशिफल : जानिए किन-किन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ और अशुभ

aaj ka rashifal ,today horoscope ,18 november horoscope, 18 november ka rashifal,

चैतन्य भारत न्यूज

मेष राशि : आज आपकी प्रतिष्ठा में बदलाव किस्मत में है। अपनी पुरानी यादों को फिर से ताजा कर सकते हैं। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। विवादों को हल करें और उन रिश्तों को समाप्त कर दें जो अब दिल के करीब नहीं हैं।

वृष राशि : आपकी मेहनत को पहचान मिल रही है और जल्द की कोई इनाम भी मिलेगा। आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। आपके ग्रह इन्ही बातों की ओर इशारे कर रहे हैं कि कड़ी मेहनत करें और फिर जम कर पार्टी करें।

मिथुन राशि : घर की समस्याएं आपसे आपका समय चाहती हैं। आप उदार, जीवंत और आनंदपूर्ण हैं। इससे फर्क नहीं पड़ता कि कदम कितने छोटे हैं बस अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ते चलो। यदि आप प्रेम विवाह भी करना चाहें तो अवसर अच्छा है लाभ उठा सकते हैं।

कर्क राशि : भाग्य आपकी वित्तीय स्थिति पर मुस्कुरा रहा है। अधिक कमाई के कारण आप के खर्चे भी बढ़ गए हैं। अब समय आ गया है की आप अपने खर्च पर नियंत्रण रखें। कुछ लोग आपके किसी काम में मदद के लिये आगे आ सकते हैं।

सिंह राशि : सितारे आपके पक्ष में हैं जिससे कार्यस्थल में आपकी स्थिति सुधरेगी और आपके काम को मान्यता मिलेगी। उच्च शिक्षा में सफलता के योग एवं संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति। आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना होगी।

कन्या राशि : अपने पेशे का सम्मान करें क्योंकि यही आपकी आजीविका का साधन है। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। अब फिजूलखर्ची से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको बढ़ोत्तरी के नये अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि : कोई अच्छी योजना अच्छे निर्णयों को आकार देती है यही कारण है कि अब समय को नियोजित करने की जरूरत है। अगर आप नौकरी कर रहे हैं, तो अचानक से आपको किसी काम के लिये बाहर भेजा जा सकता है। इसके प्रभाव से आपके कार्य व्यापार में उन्नति और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि : आप उदार, जीवंत व प्रसन्न हैं और आपके जीवन में अब कुछ बड़ा होगा। आपके सकारात्मक विचार किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होगा। महिला वर्ग के लिए स्वभाव में नम्रता बनाए रखना आवश्यक है।

धनु राशि : लोग आपकी बातों पर पूरा ध्यान देंगे। आय प्राप्ति के साधन बढ़ेंगे। आपके परिजन या किसी करीबी के साथ ऐसा कुछ होगा कि आपके भीतर भी उससे अशांति आएगीǀ आप जो भी काम हाथ में लेंगे,वो पूरा हो सकता है।

मकर राशि : आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं लेकिन अधिकारी या पिता की तरह कोई व्यक्ति इसमें आपकी मदद करेगा। काम की गति बनी रहेगी। आप खुद को रिलेक्स फील करेंगे। अपने स्वभाव में उग्रता न आने दें और परिवार का माहौल खुशनुमा बनाए रखें।

कुंभ राशि : आज का दिन जीवन में किसी नयी खुशी का संकेत लाएगा। कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले सोचें और यह पता करें कि आपके भविष्य या करियर में इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। बड़े-बुजुर्ग आपको कोई खास सलाह भी दे सकते हैं।

मीन राशि : आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए एक समय में एक ही कार्य करने की सलाह दी जाती है। कोई नजदीकी मित्र परिवार की उलझनों को सुलझाने में मदद कर सकता है। छात्रों के लिए दिन ठीक है। इंजीनियर्स को कोई बड़ा फायदा होगा।

Related posts