ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट से निकले 8 चम्मच, 2 स्क्रू ड्राइवर, 2 टूथ ब्रश और एक चाकू, डॉक्टर्स भी हुए हैरान

spoon,knife,himachal pradesh,mandi

चैतन्य भारत न्यूज

हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक मरीज के पेट से ढेर सारी चम्मच, चाकू, टूथ ब्रश व स्क्रू ड्राइवर निकाले गए हैं। जब डॉक्टर ने मरीज के पेट में ये सभी चीजें देखी तो वे खुद भी हैरान रह गए। एसएलबीएस मेडिकल कॉलेज के सर्जनों ने प्रदेश की इस सबसे बड़ी सर्जरी करने में कामयाबी हासिल की है।

पेट में हो रहा था असहनीय दर्द

मंडी के श्री लाल बहादुर शास्त्री सरकारी मेडिकल स्कूल में एक 35 साल के शख्स पिछले दो दिनों से गंभीर हालत में भर्ती था। उसे पेट में असहनीय दर्द हो रहा था। दो दिनों तक वह दर्द से कराह रहा था। जब उसे उपचार के लिए लाया गया तो उस समय मरीज के पेट से आधा चाकू पेट को फाड़ कर बाहर निकला हुआ था। डॉक्टरों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुंरत एमरजेंसी सर्जरी करने का निर्णय लिया। मरीज के कुछ जरूरी टेस्ट लेने के करीब 2 घंटे के बाद उसकी सर्जरी शुरू की। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने उसके पेट से 8 चम्मच, 2 स्क्रूड्राइवर, 2 टूथब्रश और 1 चाकू निकाला।

मानसिक बीमारी से ग्रसित मरीज

डॉक्टरों ने कहा, यह अपने आप में एक दुर्लभ मामला है। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर निखिल ने पेट से कई लोहे की चीजें निकालने के बाद कहा कि, ‘शख्स के पेट के अंदर की पड़ताल के बाद पता चला कि वहां कुछ सख्त चीजें पड़ी हुई हैं। इसके बाद ऑपरेशन कर पेट से इन सख्त सामानों को बाहर निकाला गया।’ उन्होंने ये भी बताया कि, मरीज को मानसिक समस्या थी क्योंकि कोई भी आम इंसान चम्मच, चाकू जैसी चीजें नहीं खा सकता है।

Related posts