जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में सेना ने लश्कर के टॉप कमांडर हैदर को मार गिराया, 5 जवान शहीद

jammu kashmir

चैतन्य भारत न्यूज

हंदवाड़ा. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में शनिवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो विदेशी आतंकी मारे गए हैं। इस एनकाउंटर में लश्कर कमांडर हैदर भी मार दिया गया है। हैदर का मारा जाना सेना के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

5 जवान हुए शहीद

हालांकि, मुठभेड़ में 5 जवान शहीद भी हुए हैं। इस खबर ने देश को एक बार फिर झकझोर कर रख दिया है। शहीदों में सीओ 21-आरआर कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, पुलिस सब इंस्पेक्टर शकील काजी, एक लांस नायक और एक राइफलमैन शामिल हैं।

लश्कर को हुआ नुकसान

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि, ‘हंदवाड़ा एनकाउंटर में लश्कर कमांडर ‘हैदर’ को मार गिराया गया है। शनिवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के दो आतंकियों भी मारे गए थे। इन दोनों आतंकियों की शिनाख्त कर ली गई है। इनमें से एक आतंकी लश्कर का टॉप कमांडर था। हैदर के मारे जाने से लश्कर को काफी नुकसान हुआ है।’

इंटरनेट अस्थायी रूप से बंद

पुलिस के अनुसार हंदवाड़ा के चंजी मोहल्ला में शनिवार को दोपहर बाद मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकी घटनास्थल से फरार न हो जाएं, इसके लिए सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। रिहायशी इलाका होने के चलते सुरक्षाबल एहतियात के साथ कार्रवाई कर रहे थे। वहीं, मुठभेड़ शुरू होने के बाद से हंदवाड़ा में इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद है। यह इलाका घने जंगलों वाला है इसलिए आए दिन यहां पर घुसपैठ की घटना होती रहती है। शुक्रवार को सेना को जानकारी मिली थी कि यहां एक घर में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

Related posts