कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राहतभरी खबर, अब तक 110 मरीज हुए ठीक

corona virus death in india

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. पूरी दुनिया में फैल चुके कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से बढ़ रहा है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1071 तक पहुंच गई है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 29 लोगों की मौत हो चुकी है। मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच एक अच्छी खबर आई है कि भारत में इस बीमारी से अब तक 100 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। जानकारी के मुताबिक, अब तक महाराष्ट्र में कोरोना के 215 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 8 लोगों की मौत भी हो गई है। सोमवार को ही पुणे में 5, मुंबई में 3, नागपुर में 2 और कोल्हापुर व नासिक में एक-एक मामला सामने आया। हालांकि, महाराष्ट्र में 38 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं।

उप्र में एक भी मौत नहीं

महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या केरल में है। यहां अब तक 185 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 1 की मौत हुई है और 15 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके बाद उत्तरप्रदेश का स्थान है जहां से 65 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि राज्य में अब तक किसी की भी मौत नहीं हुई है और 11 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। गुजरात में भी पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर घर लौट चुकी है। मरीज फिनलैंड से वापस आई थी जब कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। उसका अहमदाबाद में इलाज चल रहा था।

7 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

बता दें कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचा रखी है। अब तक कोरोना वायरस की चपेट में करीब साढ़े सात लाख लोग आ चुके हैं। इनमें से डेढ़ लाख लोग ठीक हो चुके हैं और 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़े…

कोरोनावायरस: भारत का सबसे कड़ा लॉकडाउन आज से इंदौर में शुरू, सब्जी, किराना, पेट्रोल पंप सब बंद

कोरोनावायरस: लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी किस तरह बिता रहे हैं समय, मन की बात में बताया

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई ये एक्ट्रेस, नर्स बनकर मुंबई के अस्पताल में कर रही लोगों की सेवा

 

Related posts