कार चला रहे युवक का पुलिस ने बना दिया बिना हेलमेट का चालान, हुई किरकिरी

car helmet

चैतन्य भारत न्यूज

नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद से पुलिस भी एक्शन मोड़ में आ गई है। नियम न पालन करने वालों के पुलिस धड़ल्ले से चालान काट रही है। पहले खबर आई थी कि एक स्कूटी चालक को गाड़ी के डॉक्यूमेंट न होने पर 23 हजार रुपए का चालान थमा दिया तो वहीं एक ट्रक ड्राइवर का 80 हजार रुपए का चालान काट दिया। उत्तरप्रदेश में एक व्यक्ति उस समय सन्न रह गया  जब उसे कार में हेलमेट न पहनने पर 500 रुपए का चालान भेज दिया गया। पुलिस की कार्रवाई से घबराया व्यक्ति अब कार में भी हेलमेट पहनकर निकल रहा है। इसकी शिकायत किए जाने के बाद पुलिस अब इस मामले में जांच की बात कह रही है।


यह मामला अलीगढ़ से सामने आया है। 27 अगस्त को कार चालक पियूष वर्षनेय का चालान काटा गया था। अब वह विरोध में रोज कार के अंदर हेलमेट पहनकर निकलते हैं। पियूष ने कहा कि, ‘मुझे एक ई-चालान मिला। 500 रुपए का चालान इसलिए हुआ क्योंकि मैंने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना था। उस डर के कारण मैंने तब से हेलमेट पहना हुआ है। कार मेरे पिता के नाम पर है, लेकिन वह बीमार रहते हैं। आ नहीं सकते, इसलिए मैं हेलमेट पहनकर कार में यात्रा कर रहा हूं।’

वहीं इस मामले में ट्रैफिक एएसपी अजीजुल हक ने कहा कि, ‘ये गलती हो सकती है। वेरिफिकेशन के बाद इसे ठीक कर दिया जाएगा। हमें शख्स द्वारा शिकायत मिली है कि कार चलाते वक्त हेलमेट न पहनने पर ई-चालान मिला है। हम चालान को वेरीफाई कर रहे हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि, कई बार डेटा की गलत फीडिंग के कारण गलतियां हो जाती हैं। हम जल्द से जल्द उसे वेरीफाई करेंगे और इसे गलत पाए जाने पर रद्द कर देंगे।’ बता दें 1 सितंबर से हेलमेट न लगाने पर जुर्माना बढ़ाकर एक हजार रुपए कर दिया गया है।

ये भी पढ़े…

नाबालिग ने किया एक्सीडेंट तो वाहन मालिक को होगी 3 साल की सजा, ये हैं ट्रैफिक के कुछ नए सख्त नियम

यहां ट्रैफिक जाम से बचने के लिए अमीर लोगों ने एंबुलेंस को ही बना दिया टैक्सी                               

1 सितंबर से लागू होंगे नए ट्रैफिक नियम, तोड़ने पर लगेगा भारी जुर्माना                              

 

Related posts