स्टेशन तोड़कर हवा में उड़ने लगी ट्रेन, व्हेल मछली की पूंछ ने बचा ली जान

चैतन्य भारत न्यूज

नीदरलैंड्स में एक भयानक हादसा नाटकीय अंदाज में होते-होते टल गया। मेट्रो ट्रेन पूरी स्पीड से स्टेशन को तोड़ते हुए हवा में उड़ने को तैयार हो चुकी थी कि तभी एक व्हेल की पूंछ ने इस ट्रेन को रास्ते में ही रोक लिया। आप भी यही सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है? तो चलिए हम आपको पूरी कहानी बताते हैं।

दरअसल नीदरलैंड्स के रॉटरडैम शहर में एक मेट्रो ट्रेन आउट ऑफ कंट्रोल हो गई थी और डी एकेर्स नाम के आखिरी स्टेशन को पार करते हुए ये ट्रेन हवा में पहुंच गई थी, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन सौभाग्य से वहां एक व्हेल की पूंछ की मूर्तिकला बनी हुई थी, जिसने काफी अद्भुत अंदाज में इस मेट्रो के सबसे पहले डिब्बे को थाम लिया और ये ट्रेन वही अटक कर रह गई और बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

खबरों के अनुसार, इस आर्ट पीस को मेट्रो के पास मौजूद एक पार्क में 20 साल पहले बनाया गया था। इस मूर्तिकला में दो बड़ी व्हेल मछलियों की विशालकाय पूंछ को देखा जा सकता है। इनमें से एक पूंछ की वजह से मेट्रो ट्रेन बच पाई है। साथ ही इस मेट्रो के ड्राइवर की जान भी बाल-बाल बची। हालांकि राहत की बात ये है कि इवर अकेला था और उसके अलावा कोई और पैसेंजर मौजूद नहीं था।

 

 

 

 

 

Related posts