लेना चाहते हैं खूबसूरत प्रकृतिक नजारों का मजा, तो पार्टनर संग घूम आएं ये 5 शानदार जगहें

gangtok,gangtok best places

चैतन्य भारत न्यूज

व्यस्त जीवनशैली की उलझन से निकलकर अगर आप दो पल सुकूं चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां जाने के बाद आपको बहुत सुकून मिलेगा। हम बात कर रहे हैं सिक्किम की राजधानी गंगटोक के बारे में जहां के दृश्य आपका दिल खुश कर देंगे।



एमजी रोड, गंगटोक

gangtok,gangtok best places

गंगटोक का दिल कहा जाने वाला एमजी रोड यहां आने वाले पर्यटकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। एमजी रोड केंद्रीय शॉपिंग हब है, जहां आपको कई तरह की दुकानें, रेस्तरां और होटल सब कुछ मिलेगा। यहां आने वाले टूरिस्टों के लिए खरीदारी के लिए श्रेष्ठ जगह है।

गुरूडोंगमर झील

gangtok,gangtok best places

यह खूबसूरत और लोकप्रीय झील सिक्किम की पवित्र झीलों में से एक है। सिक्किम के गंगटोक से 190 किमी दूर स्थित ये झील, समुद्र तल से 17800 फीट की ऊंचाई पर है। टूरिस्ट इस झील की खूबसूरती का तुत्फ ले सकें, इस बात का ख्याल रखते हुए विभाग ने इसका रख-रखाव बखूबी किया है।

कंचनजंगा

gangtok,gangtok best places

बादलों की चादर में लिपटा कंचनजंगा बेहद ही खूबसूरत जगह है। यहां आपके सूकुन के पल मिलेंगे।

सेवेन सिस्टर्स वॉटरफॉल

gangtok,gangtok best places

‘सेवेन सिस्टर’ को पूरे भारत में अपने बेहतरीन प्रकृतिक और सुंदरता के लिए जाना जाता है। बारिश के समय यह वॉटरफॉल अपने खूबसूरती में चार चांद लगाता है।

ताशी व्यू पॉइंट

gangtok,gangtok best places

गंगटोक का ताशी व्यू पॉइंट उन जगहों में से एक है, जहां पर सैलानी सालों-साल घूमने  और देखने आते हैं। इस व्यू पॉइंट से बर्फ से ढके पहाड़ों का नजारा देखने का मजा ही कुछ और है।

ये भी पढ़े…

मनाली में करना है फुल एन्जॉय, तो जरूर घूमे ये जगहें

जुलाई से पहले कर लें भूटान की इन 4 खूबसूरत जगहों की सैर, बढ़ने वाला है खर्च

देखना चाहते हैं धरती का स्वर्ग, तो जरूर घूम आएं ये 4 जगहें

Related posts