स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं रमा देवी पर आजम खान ने की विवादित टिप्पणी, हो गया बवाल

azam khan, rama devi,loksabha

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान ने बीजेपी की शिवहर (बिहार) से सांसद रमा देवी को लेकर विवादित बयान दिया है। इसके बाद से ही बीजेपी नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। आजम खान ने जब यह बयान दिया उस समय स्पीकर की कुर्सी पर रमा देवी बतौर पीठासीन अधिकारी बैठी हुईं थीं।

आजम खान द्वारा की गई विवादित टिप्पणी के बाद सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया। फिर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि, ‘यह भाषा असंसदीय है। आपको मर्यादित होकर अपनी बात रखनी चाहिए।’ साथ ही स्पीकर ने आजम खान से माफी मांगने को भी कहा। इसके बाद आजम ने मामले को ठंडा करने का प्रयास किया और रमा देवी को अपनी प्यारी बहन बताकर माफी मांगी। लेकिन, माफी मांगने की बात पर वह यह कहकर सदन से बाहर चले गए कि, ‘मुझे बेइज्जती सहकर यहां बात नहीं रखनी।’ साथ ही आजम खान ने यह भी कहा कि, अगर उन्होंने कुछ भी ऐसा बोला हो जो सदन की कार्यवाही के लिए गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

बता दें आजम खान की जिस टिप्पणी पर विवाद हुआ था उसे संसद की कार्यवाही से हटा लिया गया है। यही वजह है कि हम उसे लिख नहीं सकते। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, ‘आजम खान को लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा का लंबा अनुभव है ऐसे में उन्हें तुरंत इस पर माफी मांगनी चाहिए।’ इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव आजम खान के बचाव में खड़े हुए। अखिलेश ने कहा कि, ‘आजम खान ने कुछ भी ऐसा नहीं बोला जिससे पीठ की गरिमा को ठेस पहुंचा हो।’ जब इस बयान को लेकर भी संसद में तीखी बहस होने लगी तो बाद में अखिलेश ने कहा कि, यदि आजम खान के बयान में कुछ भी गलत लगे तो आप उन्हें संसद की कार्यवाही से निकाल दीजिए।

ये भी पढ़े…  

आजम खान की अभद्र टिप्पणी पर जयाप्रदा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इन्हें चुनाव न लड़ने दिया जाए

जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के बाद आजम खान ने कहा- अगर दोषी हूं, तो चुनाव नहीं लड़ूंगा

 

 

Related posts