रिलेशनशिप की वो कड़वी सच्चाईयां, जिसे कोई भी स्वीकार नहीं करना चाहता

relationship,breakup

चैतन्य भारत न्यूज

हर कपल यह चाहता है कि उनकी रिलेशनशिप औरों से अलग और खुशहाल हो, लेकिन ऐसा बहुत कम ही लोगों के साथ हो पाता है। रिलेशनशिप को खुशहाल बनाए रखने के लिए दोनों पार्टनर्स की सोच का एक-जैसा होना या फिर एक-दूसरे को समझना बहुत जरुरी है। यदि हकीकत की बात करें तो हर रिलेशनशिप में उतार-चढाव तो आते ही हैं और इनके लिए पार्टनर को हमेशा तैयार रहना पड़ता है। इसके अलावा रिश्ते की कुछ कड़वी सच्चाईयां भी होती हैं जिन्हें कोई स्वीकार नहीं करना चाहता है। आइए जानते हैं वो कौन-कौनसी सच्चाईयां हैं-

दूसरों की ओर आकर्षित होना

भले ही आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हो लेकिन ऐसा नहीं है कि आप कभी भी अपने पार्टनर के अलावा अन्य किसी व्यक्ति की ओर आकर्षित न हुए हो। रिलेशनशिप में रहने के बावजूद आप अन्य किसी भी व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। आप चाहकर भी ऐसा करने से खुद को रोक नहीं सकते हैं।

समय न दे पाना

रिलेशनशिप में पार्टनर को प्यार करने के साथ-साथ उसे समय देना भी बहुत जरुरी है। कई बार पार्टनर को समय न देने के कारण भी लोगों के ब्रेकअप हो चुके हैं। यदि आप और आपका पार्टनर भी एक-दूसरे को बहुत कम समय देते हैं तो अभी संभल जाइए क्योंकि आगे चलकर यह आपके ब्रेकअप का भी कारण बन सकता है।

रिलेशनशिप दुख का कारण बनना

हर रिलेशनशिप में झगड़ा होना आम बात है। भले ही आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हो लेकिन हमेशा एक-दूसरे के साथ खुश रहना संभव नहीं है। कई बार छोटी-छोटी बातों को लेकर आप आपस में झगड़ा भी करते होंगे। ऐसे ही झगड़े दुखों का कारण भी बन सकते हैं।

शादी के बाद भी परेशानियां आना

रिलेशनशिप में लंबे समय तक रहने के बाद पार्टनर से शादी कर लेने से आपके जीवन की सभी समस्याएं खत्म नहीं हो जाती हैं। रिलेशनशिप में आप पर इतनी जिम्मेदारियां नहीं रहती लेकिन शादी के बाद जीवन बदल जाता है और आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं। ऐसी स्थिति में रिश्ते की चुनौतियों को झेलने के लिए आपको हमेशा तैयार रहना होगा।

यह भी पढ़े… 

कहीं आपकी वजह से तो नहीं आपके बच्चे हो रहे हैं डिप्रेशन का शिकार?

Related posts