समय रहते नहीं मिला डॉक्टर तो TTE ने चलती ट्रेन में कराई गर्भवती महिला की डिलीवरी

indian railway,tte,hs raana,delivery in train

चैतन्य भारत न्यूज

आपने डिलीवरी से संबंधित कई अजीबोगरीब किस्से सुने होंगे। हम आपको आज ऐसे ही एक और मामले के बारे में बता रहे हैं जो ट्रेन में हुई  डिलीवरी से संबंधित है। ट्रेन में डॉक्टर न मिलने पर एक टीटीई ने अन्य यात्रियों की मदद से महिला की डिलीवरी करवाई।

दरअसल, ट्रेन में सफर कर रही एक गर्भवती महिला को रात के समय अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला की पीड़ा को देखते हुए रेलवे के दिल्ली डिवीजन में बतौर टीटीई तैनात एचएस राणा ने सबसे पहले डॉक्टर को खोजने की कोशिश की। लेकिन जब उन्हें कोई डॉक्टर नहीं मिला तो उन्होंने महिला की डिलीवरी खुद कराने का निर्णय लिया। टीटीई राणा ने अन्य यात्रियों की मदद से चलती ट्रेन में ही महिला की डिलीवरी करवाई। टीटीई राणा ने यह काम करके भारतीय रेलवे का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया।

भारतीय रेलवे टीटीई राणा से बेहद खुश है। रेलवे मिनिस्ट्री ने ट्वीट कर टीटीई राणा के इस नेक काम की सराहना की। हालांकि, ट्रेन में डिलीवरी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले जलपाईगुड़ी में अगरतला-हबीबगंज एक्सप्रेस में भी एक महिला की डिलीवरी हुई थी। ट्रेन में प्रसव पीड़ा से परेशान हो रही गर्भवती महिला की तरफ जब यात्रियों का ध्यान गया तो उन्होंने डॉक्टर को ढूंढा। लेकिन उस समय भी ट्रेन में कोई डॉक्टर नहीं मिला तो यात्रियों ने खुद ही महिला की डिलिवरी कराई थी।

Related posts