टीवी निर्माताओं ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से शूटिंग शुरू करने के लिए लगाई गुहार, लॉकडाउन के पहले से बंद है काम

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. लॉकडाउन लागू होने से पहले ही फिल्मों और टीवी की शूटिंग रुकी हुई है और निर्माताओं को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में अब फिर से शूटिंग शुरू करने को लेकर टीवी निर्माताओं और चैनल के वरिष्ठ अधिकारियों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से गुहार लगाई है। शुक्रवार शाम सीएम उद्धव ठाकरे को टीवी निर्माताओं ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस बातचीत को लेकर मुख्यमंत्री का रवैया काफी सकारात्मक था और उन्होंने लॉकडाउन में मौजूदा हालात का जायजा लेने के बाद मदद के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

मुख्यमंत्री के साथ हुई इस मीटिंग में एकता कपूर, जेडी मजीठीया, राहुल जोशी, दीपक धर, एनपी सिंह जैसे लोग भी शामिल हुए थे। करीब 45 मिनट तक चली इस बैठक के बारे में निर्माता जेडी मजीठिया ने बताया कि, ‘हमने मुख्यमंत्री के सामने टीवी इंडस्ट्री के बिजनेस में हो रहे नुकसान, बढ़ती बेरोजगारी समेत अनेक मुद्दे रखे। इंडस्ट्री के हित में यह मीटिंग की गई।’


उन्होंने यह भी बताया कि, ‘मुख्यमंत्री भी चाहते हैं कि हम महाराष्ट्र से बाहर जाकर शूटिंग न करें। उन्होंने हमसे सवाल किए कि रेड जोन में शूटिंग कैसे शुरू कर सकते हैं। हमने उन्हें बताया कि हम सेट पर शूट करते हैं। उन्होंने ऐसे सेट की लिस्ट बनाने के लिए कहा है जो रिहायशी इलाके से दूर हों। हमने उन्हें सेट पर सुरक्षा और एहतियात बरतने संबंधी सूची सौंपी है। स्क्रिप्ट का लेखन भी ऐसा रखेंगे, जिसमें शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए कम लोगों के बीच शूटिंग की जा सके।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इंडस्ट्री से जुड़े सभी हितधारकों को मिलाकर एक टीम का गठन करने की हिदायत दी है, जो कोरोना काल में शूटिंग से जुड़े दिशा-निर्देशों को बनाकर उसे अमल में लाने की तैयारी करें और उसपर निगरानी करने की जिम्मेदारी संभालें।

Related posts