बहनों को एक-दूसरे से हुई बेपनाह मोहब्बत, सभी बंदिशों को तोड़कर की शादी, देखें वीडियो

sister marriage banaras,kanpur

चैतन्य भारत न्यूज

वाराणसी. बहन को बहन से ऐसी बेपनाह मोहब्बत हुई कि दोनों ने समाज की सभी बंदिशों को तोड़ते हुए बाकायदा हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार एक मंदिर में शादी रचा ली। यह शादी की चर्चा सभी जगह हो रही है।

वाराणसी के रोहनिया थाना के मोहनसराय स्थित धांगड़ बीर बाबा मंदिर के पीछे मंगलवार को शिव मंदिर में दो युवतियों ने शादी कर ली। यहां दो युवतियां मंगलवार को जींस और टीशर्ट पहनकर पहुंचीं। काफी देर तक दोनों मंदिर में ही बैठी रहीं। फिर उन्होंने पुजारी से उनकी शादी कराने की गुजारिश की। पहले तो पुजारी इसके लिए राजी नहीं हुए, लेकिन दोनों के बार-बार कहने पर उन्होंने शादी कराने के लिए हामी भर दी। इसके बाद शादी की रस्में शुरू हुई। दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की। इसके बाद दोनों में से एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाया और फिर सिंदूर लगाने की रस्म पूरी की। फिर दोनों युवतियां ऑटो में बैठ कर चली गईं।

दोनों ही बहनों ने लाल रंग की चुनरी और नई-नवेली दुल्हन की तरह हाथों में चूड़ियां भी पहनी थीं। शादी के समय मंदिर में स्थानीय लोग जुट गए, उनमें से कई लोगों ने इनका वीडियो भी बनाया। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके बाद से ही यह घटनाक्रम चर्चा का विषय बना हुआ है। युवतियों का कहना था कि, ‘लड़कों पर अब भरोसा करना बेहद ही मुश्किल है, इसलिए हम आपस में शादी करना चाहते हैं।’

पुजारी ने बताया कि, दोनों युवतियों में से एक कानपुर और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है। कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान उसे अपनी मौसेरी बहन से प्रेम हो गया और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

ये भी पढ़े…

100 साल के दूल्हे ने 103 साल की दुल्हन से रचाई शादी, पिछले एक साल से कर रहे हैं एक-दूसरे को डेट

लड़की ने किया प्रेमी का अपहरण! शादी रचाने के बाद बोली- दुनिया की कोई ताकत हमें अलग नहीं कर सकती

जिस पंडित ने कराई शादी, उसी के साथ गहने और नकदी लेकर भाग गई दुल्हन

Related posts