बारिश में दुर्घटना होने से पहले सिक्के से जांचे टायर की सेहत

Tyre,Tyre and coin, check tyres with coin

चैतन्य भारत न्यूज

बारिश के मौसम ने दस्तक दे दी है और ऐसे में सेहत के साथ-साथ अन्य चीजों का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। बारिश के दिनों में अपने साथ गाड़ी की सेहत का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। नहीं तो इस मौसम में आपकी गाड़ी कहीं भी अटक सकती है। इसलिए आज हम आपको गाड़ी के टायर चेक करने का एक अनोखा तरीका बताने वाले हैं।

tyre check by coin, tyre and wheels care in rainy season

बारिश में टायर को सबसे ज्यादा नुकसान होता है और कई बार टायर फटने से बड़े हादसे भी हो सकते हैं। बता दें आप अपनी गाड़ी के टायर की जांच एक रुपए के सिक्के से भी कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं यह अनोखा तरीका…

इस तरह करें सिक्के से टायर की जांच

एक रुपए के सिक्के से टायर की जांच बेहद आसानी से हो सकती है। इसके लिए सबसे पहले सिक्के को टायर की सभी धारियों के बीच फंसाएं। अगर यह सिक्का सभी धारियों के बीच एक जैसा फिट हो जाए तो समझ जाए कि गाड़ी का टायर एक दम सही है। अगर पहिये की धारियों में सिक्का एक जैसा न फिट हो और धारियों के बीच की गहराई में अंतर मिले तो यह संकेत है कि गाड़ी का टायर बदल दीजिए।

tyre check by coin, tyre and wheels care in rainy season

बता दें बारिश के मौसम में टूटी सड़कों पर गाड़ी चलने से टायर पर गहरा असर पड़ता है और टायर जल्द ही घिस जाता है। इसलिए बड़ा हादसा होने से पहले ही आप अपनी गाडी का टायर बदल लें।

ये भी पढ़े…

अगर आपको भी पसंद है बारिश में भीगना, तो पहले रखें इन बातों का ध्यान

बारिश में दाद, खाज और खुजली से राहत दिलाएगा ये लाल रंग का फूल, ऐसे करें इस्तेमाल

बारिश के मौसम में खासतौर से रखें अपने खानपान का ध्यान, इन चीजों से रहे दूर

 

Related posts