मां बस कंडक्टर, पिता बचपन में गुजर गए, कुछ ऐसी है भारत को U-19 एशिया कप दिलाने वाले हीरो अथर्व की कहानी

atharv ankolekar

चैतन्य भारत न्यूज

शनिवार को श्रीलंका के कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए अंडर-19 एशिया कप पर भारतीय टीम 7वीं बार कब्जा करने में कामयाब रही। फाइनल मैच में भारत की अंडर-19 टीम ने बांग्लादेश अंडर-19 टीम को पांच रनों से हरा दिया। इस मैच की जीत के हीरो 18 साल के अथर्व अंकोलेकर रहे।



बता दें बांग्लादेश की टीम 107 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी, लेकिन वो 33 ओवरों में 101 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच में मुंबई के लेफ्ट आर्म स्पिनर अथर्व ने 8 ओवरों में 2 मेडन के साथ 28 रन देकर 5 विकेट चटकाए। पहले तो अर्थव ने बांग्लादेश के मध्यक्रम को तोड़ा और फिर 33वें ओवर में दो विकेट लेकर भारतीय टीम को फाइनल मैच जीता दिया। इतना ही नहीं बल्कि अथर्व 8 टीमों की इस प्रतियोगिता में 12 विकेट लेकर सबसे टॉप पर रहे।

अथर्व ने अपने जीवन में काफी परिश्रम किया है और तब जाकर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। जब अथर्व 10 साल के थे, तब ही उनके पिता विनोद अंकोलेकर का निधन हो गया। अर्थव के पिता मुंबई की बस सेवा (BEST) में कंडक्टर थे। वह चाहते थे कि उनका बेटा अथर्व क्रिकेटर बने। अर्थव की मां वैदेही ने अपने पति के इस सपने को धुंधला नहीं होने दिया और वह अपने दो बेटों की परवरिश के लिए पति की जगह बस कंडक्टर की नौकरी करने लगीं। मां के इतने संघर्ष की बदौलत ही अथर्व ने अपने देश को चैंपियन बनाया और साथ ही अपने स्वर्गीय पिता के सपने को भी सच कर दिखाया।

जिस दिन बेटे का फाइनल मैच था उस दिन अथर्व की मां ने छुट्टी ले ली थी। उनके घर के केबल टीवी पर स्पोर्ट्स चैनल नहीं आते थे, इसलिए वह ससुराल चली गईं। पूरे दिन उन्होंने बेटे की सफलता के लिए प्रार्थना की। वैदेही अंकोलेकर ने बताया कि, अथर्व ने फोन कर कहा था कि श्रीलंका दौरे पर उन्हें जो रोज के खर्च के लिए जो पैसे मिले थे, उसी से वह अपने छोटे भाई के लिए जूते खरीदेगा। बता दें अथर्व का छोटा भाई पार्थ है जिसकी उम्र 13 साल है। पार्थ भी मुंबई अंडर-14 टीम के संभावितों में है।

ये भी पढ़े…

अपनी लेडी लव संग विराट कोहली ने शेयर की ये रोमांटिक तस्वीर, पलभर में हो गई वायरल

रोहित शर्मा ने किया खुलासा- मैच में उतरने से पहले शिखर धवन करते हैं टोटका!

विराट कोहली और रोहित शर्मा से ज्यादा होगी रवि शास्त्री की सैलरी, अब से मिलेंगे इतने करोड़!

Related posts