अगर आपके पास है आधार कार्ड तो आप घर बैठे जीत सकते हैं 30 हजार रुपए, जानिए कैसे

aadhar card contest,my aadhar online

चैतन्य भारत न्यूज

अगर आपके पास आधार कार्ड है तो आप भी घर बैठे 30 हजार रुपए जीत सकते हैं। दरअसल, देश में आधार का प्रबंधन करने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने एक खास प्रतियोगिता की शुरुआत की है। इसके तहत आम जनता को 30 हजार रुपए तक जीतने का मौका मिलेगा।

इस प्रतियोगिता का नाम है ‘माय आधार ऑनलाइन’ जिसमें हिस्सा लेने की आखिरी तिथि 8 जुलाई है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तों को भी मानना होगा। 18 जून से शुरू हुई इस प्रतियोगिता के लिए लोगों को आधार कार्ड से जुड़ी 15 सेवाओं में से किसी भी एक के बारे में 30 सेकेंड से लेकर 2 मिनट का एक एनिमेटेड ट्यूटोरियल वीडियो बनाना होगा। वीडियो में आप जिस सेवा के बारे में बता रहें हैं वह आसानी से समझ आना चाहिए। वीडियो को हिंदी या अंग्रेजी किसी भी भाषा में बनाया जा सकता है। वीडियो पूरा होने के बाद आप इसे यूट्यूब, गूगल ड्राइव या किसी अन्य वीडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म पर अपलोड करके उसका लिंक यूआईडीएआई के ईमेल media.division@uidai.net.in पर भेज सकते हैं। मेल में आपको यह भी बताना होगा कि आपका बैंक खाता आधार से लिंक है या नहीं।

वीडियो बनाते समय इन बातों का रखें ध्यान-

  • वीडियो का फॉर्मेट MP4, HVI, FLV, WMV, MPEG या फिर MOV होना चाहिए।
  • इसकी साइज 1920x1080px होना चाहिए।
  • इस वीडियो को यूआईडीएआई या फिर खुद के सोशल मीडिया पेज पर शेयर नहीं करना है।
  • कोई कॉपी किया हुआ वीडियो भी नहीं भेजना है।
  • वीडियो बनाते वक्त ध्यान रखें कि आधार नंबर को ब्लर कर दें।
  • वीडियो क्वालिटी के साथ ही ऑडियो को भी परखा जाएगा।

aadhar card contest,my aadhar online

यूआईडीएआई द्वारा 48 विजेताओं को चुना जाएगा। इस प्रतियोगिता में कैश प्राइज के लिए कुल 15 कैटेगरी हैं। हर एक कैटिगरी के टॉप 3 वीडियो को अवॉर्ड मिलेगा। इसमें से पहले विजेता को 20 हजार रुपए, दूसरे को 10 हजार रुपए और तीसरे विजेता को 5 हजार रुपए दिए जाएंगे। 31 अगस्त तक इस प्रतियोगिता में जीतने वाले लोगों को ई-मेल के जरिए सूचित कर दिया जाएगा।

यह हैं शर्ते-

  • इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले लोगों का आधार कार्ड बैंक अकाउंट से लिंक होना जरुरी है।
  • अगर आपका आधार आपके बैंक अकाउंट से लिंक नहीं है तो 31 अगस्त से पहले आपको इसे लिंक करा लीजिए।
  • वीडियो लिंक के साथ ही आपको अपना आधार नंबर, आधार कार्ड के मुताबिक नाम, पता और मोबाइल नंबर भी भेजना होगा।

अधिक जानकारी के लिए https://www.facebook.com/notes/aadhaar/myaadhaaronline-contest-terms-conditions/2435648466719046/ लिंक पर विजिट कर सकते हैं।

Related posts