‘डैडमैन’ अंडरटेकर ने WWE को कहा अलविदा, बोले- मेरा समय आ चुका है, अब शांति से रहने दें

चैतन्य भारत न्यूज

वेटरन अमेरिकी रेसलर और WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर ने रविवार को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। अंडरटेकर का असली नाम मार्क विलियम कैलवेय है। कई बार के हैवीवेट चैंपिंयन, छह बार टैग टीम के विजेता, 2007 में रॉयल रंबल चैंपियन रहे अंडरटेकर ने 90 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी।


वे रविवार को वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट (WWE) सरवाइवर सीरीज 2020 में आखिरी बार रिंग में नजर आए। इस दौरान उन्होंने अपनी फेमस वॉक के साथ एंट्री ली। 22 नवंबर को 1990 को डेब्यू करने वाले अंडरटेकर ने 22 नवंबर को ही WWE से अलविदा कहा। उन्हें डेडमैन के नाम से भी जाना जाता है। अंडरटेकर ने अपनी इस फेयरवेल पर कहा- मेरा वक्त आ गया है… अब अंडरटेकर को शांति से रहने दें।


इसी के साथ अंडरटेकर के 30 साल के करियर का अंत हो गया है। अंडरटेकर ने अपनी फेयरवेल की कई शानदार तस्वीरें अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से शेयर की हैं, जिनमें उनके सफर की झलक देखने को मिलती है। हालांकि, पहला मौका नहीं है जब अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई को अलविदा कहा है। इससे पहले 2017 में भी रोमन रेंस से हारने के बाद उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था, लेकिन पिछले साल वह वापस लौट आए थे। इस बार अंडरटेकर इसे अपनी फाइनल फेयरवेल बता रहे हैं।


अपने 30 साल के करियर में अंडरटेकर ने कई बड़े-बड़े धुरंधरों को मात देकर डब्ल्यूडब्ल्यूई की दुनिया में अपना सिक्का जमाकर रखा था। अंडरटेकर 1990 में डब्लयूडब्लयूई के साथ जुड़े और रैसलमेनिया में उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड रहा, वो 23 बार रेसलमेनिया के दौरान रिंग में उतरे और सिर्फ दो बार ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अंडरटेकर ने 7 बार WWE चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया। साथ ही समरस्लैम और सरवाइवर सीरीज में सबसे ज्यादा मैच लड़ने और जीतने का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही है।

Related posts