अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी भी हुए कोरोना वायरस का शिकार, अस्पताल में भर्ती

dawood ibrahim

चैतन्य भारत न्यूज

कराची. दुनिया के मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। न सिर्फ दाऊद बल्कि उसकी पत्नी मेहजाबिन और उनके घर में काम करने वाले कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दाऊद के गार्ड्स और दूसरे स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

कराची में बढ़ता कोरोना

बता दें पाकिस्तान के कराची में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भले ही पाकिस्तान इस बात को खुल कर नहीं कह रहा है लेकिन सूत्रों से पता चला है कि कराची में कोरोना अपने पैर पसार चुका है और दाऊद के परिवार को भी कोरोना ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

कौन है दाऊद इब्राहिम?

दाऊद भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है। दाऊद 1993 में हुए मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड है और अंडरवर्ल्ड डॉन है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में सारी दुनिया जानती है। लेकिन उनके परिवार के बारे में बहुत कम लोगों को मालूम है क्योंकि उसने परिवार को हमेशा लोगों की नजरों से दूर रखा। दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन उर्फ जुबीना जरीन है। दाऊद और जुबीना के चार बच्चे हैं। तीन बेटियां माहरुख, माहरीन और मारिया, वहीं एक बेटा है जिसका नाम मोइन है।

भारत और कई अन्य देशों का यह मानना रहा है कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान के कराची में शरण ले रखी है। यह भी कहा जाता है कि भारत से भागने के बाद उसने खुद को और अपने परिवार को काफी लो-प्रोफाइल बनाए रखा है ताकि वो लोगों की नजरों से बचा रहे। हालांकि कराची में बैठकर वो अपने काले धंधों को अब भी अंजाम देते हैं। भारत ने कई बार दाऊद के पाकिस्तान में होने के सबूत भी पेश किए हैं। हालांकि पाकिस्तान हमेशा की तरह इन सबूतों से मुंह फेरता रहा है। इस डॉन को साल 2003 में भारत और यूनाइटेड स्टेट ने ग्लोबल आतंकवादी घोषित किया था।

ये भी पढ़े…

पटना से गिरफ्तार हुआ दाऊद इब्राहिम का करीबी डॉन एजाज लकड़वाला, 2003 से तलाश में थी मुंबई पुलिस

मुंबई में हुआ डॉन दाऊद इब्राहिम का बर्थडे सेलिब्रेशन, फेसबुक पर शेयर की तस्वीरें, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर का खुलासा- कलावा बांधकर आतंक फैलाने आया था कसाब, मारा जाता तो हिंदू के रूप में होती पहचान

Related posts