ऑक्सफोर्ड में की पढ़ाई फिर भी है बेरोजगार, अब बेटे ने आर्थिक मदद के लिए बूढ़े मां-बाप पर ठोक दिया केस

चैतन्य भारत न्यूज

एक उम्र के बाद आदमी अपने माता-पिता का खर्चा उठाना शुरू कर देता है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है यहां शख्स ने ही अपने माता-पिता के खिलाफ इसलिए केस कर दिया है ताकि वो उसकी जीवनभर आर्थिक मदद करें।

फैज सिद्दीकी नाम के इस शख्स ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की है। वह एक ट्रेंड लॉयर है। इतना पढ़ने-लिखने के बावजूद वह बेरोजगारी का हवाला देकर अपने माता-पिता को संभालने के बजाय उल्टा उनसे ही जिंदगीभर रुपए देने की मांग कर रहा है। सिद्दीकी का दावा है कि, वह पूरी तरह से अपने अमीर माता-पिता पर निर्भर हैं, जो दुबई में हैं। उसका कहना है कि, वो अपने माता-पिता से वित्तीय मदद पाने का हकदार है क्योंकि स्वास्थ्य कारणों से वह कमजोर तरीके से बड़ा हुआ। उसे रोकना उसके मानवाधिकारों का उल्लंघन होगा।

दुबई में रहते हैं माता-पिता

बता दें 71 साल के जावेद और 69 साल की रक्षंदा फैज के माता-पिता हैं। वह दुबई में रहते हैं। उनके वकील ने हाई कोर्ट में कहा कि फैज के माता-पिता पहले ही उसे ऑक्सफोर्ड जैसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में पढ़ा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने फैज को 20 साल पहले ही सेंट्रल लंदन के हाइड पार्क में एक घर खरीदकर दे रखा है, जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है।

उसके अमीर माता-पिता अपने बेटे को हर सप्ताह 400 पाउंड से अधिक की राशि प्रदान करते हैं और उसके बिलों का भुगतान भी करते हैं। हालांकि वो अब अपने बेटे की इस तरह की मदद कम करना चाहते हैं। सिद्दीकी के मामले को कोर्ट ऑफ अपील में भेजा गया है क्योंकि इसे पिछले साल फैमिली कोर्ट के जज द्वारा खारिज कर दिया गया था। 2018 में उसने खराब शिक्षण के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी पर भी मुकदमा चलाने की कोशिश की थी और 1 मिलियन पौंड का हर्जाना मांगा था।

Related posts