कुछ देर में पेश होगा बजट 2021, कांग्रेस सांसद ने काले कपड़े पहनकर किया विरोध

चैतन्य भारत न्यूज

देश का आम बजट आज पेश हो रहा है। यह बजट केंद्र की मोदी सरकार का नौवां बजट होगा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगी। कोरोना संकट काल में अर्थव्यवस्था की रुकी रफ्तार को फिर से बढ़ाने के लिए इस बजट पर हर किसी की निगाहें हैं। टैक्स हो या रोजगार हर मोर्चे पर देश को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं।


हो सकते हैं ये ऐलान

बजट में कोरोना वायरस महामारी से जूझती अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने के लिए कई ऐलान किए जा सकते हैं। वहीं आम आदमी को सरकार से रोजगार, टैक्स में रियायत, महंगाई जैसे मुद्दों पर राहत की उम्मीद है। इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य, रक्षा को लेकर भी अहम घोषणा की जा सकती है। बाजार को वित्त मंत्री से संशोधित विनिवेश लक्ष्य की उम्मीद है।


कैबिनेट की बैठक शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन में पहुंच गए हैं और अब कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। मोदी कैबिनेट में बजट को मंजूरी दी जाएगी, जिसके बाद बजट को संसद में पेश किया जाना है।

कांग्रेस सांसद ने किया विरोध

कांग्रेस सांसद गुरजीत औजला संसद में काले कपड़े पहनकर आए हैं। कांग्रेस ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का भी बहिष्कार किया था, अब किसान आंदोलन के मसले पर कांग्रेस सांसद की ओर से विरोध किया जा रहा है।

बजट पेश होने से पहले सेंसेक्स में बहार

देश का आम बजट 2021-22 पेश होने से पहले सोमवार को शेयर बाजारों में रौनक रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स लगभग 400 अंक की बढ़त के साथ 46,617.95 अंक पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 13,758.60 अंक पर रहा।

Related posts