VIDEO : कोरोना वायरस का खौफ, दूल्हा-दुल्हन ने लकड़ी के सहारे एक-दूसरे को पहनाई वरमाला

चैतन्य भारत न्यूज

लॉकडाउन की वजह से धूमधाम से होने वाली शादियां अब सीमित लोगों के बीच ही संपन्न हो रही हैं। इसके साथ ही कोरोना से बचने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कर रहे हैं। ऐसी ही एक अनोखी शादी मध्य प्रदेश के धार स्थित कुक्षी विधानसभा के ग्राम टेकी में हुई है। इस शादी में दुल्हन ने दूल्हे को लकड़ी की मदद से वरमाला पहनाई। इसके बाद दूल्हे ने भी लकड़ी से पकड़कर वरमाला दुल्हन के गले में डाली। इस अनोखी वरमाला का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


यहां हनुमान मंदिर में भारती मंडलोई ने वेटरनरी डॉक्टर राजेश निगम के साथ अग्नि को साक्षी मानते हुए सात फेरे लिए और लॉकडाउन के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शादी की। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि दुल्हा और दुल्हन एक दूसरे को लकड़ी की मदद से वरमाला पहना रहे हैं। इस शादी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

दुल्हन भारती मंडलोई के पिता जगदीश मंडलोई ने बताया कि शादी के पहले हमने मंदिर को पूरे तरीके से सैनिटाइज किया और इसके बाद शादी संपन्न करवाई। वहीं, शादी में भी लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पूर्ण रुप से पालन किया।

दुल्हन के पिता ने आगे बताया कि, इस जोड़े की शादी की तारीख 30 अप्रैल तय हुई थी। शादी के कार्ड भी बांट दिए गए थे। लेकिन लॉकडाउन बढ़ने के कारण कारण शादी 30 अप्रैल को नहीं हो पाई थी। तय तारीख के दिन दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले और दोनों तरफ के मुखिया ने आपस में बात कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंदिर में शादी करवाने का फैसला लिया। शादी में ज्यादा भीड़-भाड़ न रहे, इस बात का ध्यान रखते हुए इस शादी को गांव से दूर एक हनुमान मंदिर में कुछ लोगों की उपस्थिति के बीच करवाई गई।

Related posts