VIDEO : भारत की बुराई कर रहे थे इमरान, लेकिन ट्रंप ने जपा मोदी नाम, टूटीं पाकिस्तान की उम्मीदें

trump imran modi

चैतन्य भारत न्यूज

अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान लगतार जम्मू-कश्मीर मुद्दे को उठा रहा है। वह इस मुद्दे को दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के सामने बार-बार उठा रहा है। लेकिन हर बार ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की उम्मीदों को झटका लगता है। सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की बैठक में मुलाकात की। इस बार भी ट्रंप ने इमरान के सामने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और अपने साथ भारत के संबंधों को शानदार बताया।

ट्रंप ने इन मुद्दों पर की बातचीत

भारत से काफी अच्छे संबंध
ट्रंप ने कहा कि, भारत से हमारे काफी अच्छे संबंध है। उन्होंने उम्मीद भी जताई है कि दोनों देश जल्द ही साथ आएंगे। ट्रंप ने कहा कि, ‘मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान जो भी करेगा वह सही करेगा लेकिन मुझे सामने ( (पाकिस्तानी मीडिया) बैठे लोगों पर बिलकुल भरोसा नहीं है।

आर्टिकल 370 पर की पीएम मोदी की तारीफ
ट्रंप ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी द्वारा दिए गए भाषण के लिए उनकी तारीफ की। उन्होंने कहा कि, आर्टिकल 370 पर नरेंद्र मोदी का भाषण आक्रामक था और लोगों ने उनके भाषण को खूब पसंद भी किया।

ट्रंप ने कहा- ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हैं
जब एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्रंप से जम्मू-कश्मीर को लेकर सवाल किया तो ट्रंप ने इमरान खान की ओर इशारा करते हुए कहा कि, आप ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हैं? फिर ट्रंप ने उस पाकिस्तानी रिपोर्टर से कहा कि, आप इमरान की टीम में हैं, इसलिए आपकी हर बात कोई सवाल नहीं बल्कि बयान है।

भारत के कहने पर मध्यस्थता मंजूर
बैठक के दौरान इमरान ने फिर से ट्रंप से कश्मीर मामले पर मध्यस्थता की अपील की। लेकिन इस बार फिर ट्रंप ने इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, वह जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता को राजी हैं, लेकिन यदि इस मामले में दोनों पक्ष राजी हो तो। इस मसले में भारत की हां भी जरूरी है।

इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई
ट्रंप ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में कहा था कि, इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ अब हमें लड़ना ही होगा। इस लड़ाई में हम भारत के साथ हैं। और बॉर्डर की समस्या पर भी हम भारत के साथ हैं।

ये भी पढ़े…

अमेरिका में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत और इमरान खान की हुई फजीहत तो भड़के पाकिस्तानी, मजेदार मीम वायरल

ट्रंप के सामने पाकिस्तान पर दहाड़े पीएम मोदी, कहा- अपना देश तो संभल नहीं रहा और 370 के हटने से दिक्कत हो रही

डॉनल्ड ट्रंप की इमरान खान को नसीहत, कहा- भारत के खिलाफ तीखी बयानबाजी से बचें

Related posts