उन्नाव : 3 नाबालिग लड़कियां खेत में एक ही दुपट्‌टे से बंधी हुई मिली, दो की मौत एक गंभीर, परिवार ने की CBI जांच की मांग

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दलित लड़कियों की मौत का मामला सामने आया है। जिले के बबुराहा टोला गांव में बुधवार को खेत में तीन दलित नाबालिग लड़कियां संदिग्ध हालत में मिली थीं, जिसमें दो की मौत हो गई है, जबकि एक का इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है।

लड़कियों के मुंह से निकल रहा था झाग

जानकारी के मुताबिक, तीनों लड़कियां एक ही दुपट्टे से बंधी मिली थीं। पासी समुदाय की इन लड़कियों की उम्र 13, 16 और 17 साल है। लड़कियों के मुंह से झाग निकल रहा था। इसे देखते पुलिस ने पॉइजनिंग की आशंका जताई है। इस घटना को लेकर पूरे गांव में गुस्सा है। ऐसे में यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

तीसरी लड़की को दिल्ली एयरलिफ्ट किया जाए

भीम आर्मी से लेकर कांग्रेस तक सभी ने तीसरी लड़की को दिल्ली एयरलिफ्ट करने की मांग की है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करके कहा, ‘उन्नाव केस की एकमात्र गवाह बच्ची का बेहतर इलाज व उसकी सुरक्षा सबसे जरूरी है, बच्ची को तत्काल एयर एंबुलेंस से AIIMS दिल्ली लाया जाए, उत्तर प्रदेश सरकार का अपराधियों को संरक्षण व अपराधियों के मामले में सरकार की कार्यशैली को देश हाथरस कांड में देख चुका है।’

परिवार ने की CBI जांच की मांग

परिवार वालों ने बताया कि तीनों लड़कियां दोपहर करीब तीन बजे अपने ही खेत पर चारा लेने गई थीं। शाम तक नहीं लौटीं तो उनकी तलाश शुरू की गई। इनके भाई ने कहा कि हमारे परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। तीनों बहनें पहले स्कूल जाती थीं, लेकिन कुछ दिन पहले उनका स्कूल जाना छुड़वा दिया गया था। पीड़ित परिवार ने इस घटना के पीछे किसी साजिश का शक जताया है। हालांकि, उन्नाव के SP आनंद कुलकर्णी का कहना है कि पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की वजह पता चल सकेगी। जांच के लिए छह टीमें बनाई गई हैं।मामले में पीड़ित परिवार ने CBI जांच की मांग की है।

ये भी पढ़े…

उन्नाव: मकान की नींव खुदाई के दौरान मिली मुगलकालीन चांदी के सिक्कों से भरी मटकी, पुलिस ने की जब्त

उन्नाव रेप केस: पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में कुलदीप सेंगर को 10 साल की सजा और 10 लाख जुर्माना

 उन्नाव: युवती ने एकतरफा प्यार में प्रेमी पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

Related posts