योगी सरकार का ऐलान, उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के परिवार को देगी 25 लाख रुपए और घर

unnao case, yogi adityanath

चैतन्य भारत न्यूज

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जिंदा जलाई गई सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों के लिए यूपी सरकार ने मदद का ऐलान किया है। योगी आदित्यनाथ सरकार पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपए की मदद देगी। यह धनराशि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी।



जानकारी के मुताबिक, उन्नाव के जिला अधिकारी पीड़िता के परिजनों से मिलकर उनको आर्थिक मदद का चेक सौपेंगे। इसके अलावा सरकार की तरफ से परिवार को पीएम आवास योजना के तहत घर देने का भी ऐलान किया गया है। गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बलात्कार पीड़िता को गुरुवार तड़के उसके बलात्कार के आरोपितों सहित पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था।

95 प्रतिशत झुलस गई थी पीड़िता 

करीब 95 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उसने शुक्रवार देर रात दम तोड़ दिया था। दिल्ली में पीड़िता की मौत के बाद उन्नाव से लखनऊ और दिल्ली तक जबरदस्त हंगामा मच गया।

धरने पर बैठे अखिलेश यादव

पीडिता की मौत की खबर के बाद अखिलेश यादव विधानभवन के मुख्य द्वार के सामने धरने पर बैठ गए। उन्होंने इसे काला दिन करार देते हुए इस घटना के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया और ऐलान किया कि इस घटना के खिलाफ रविवार को समाजवादी पार्टी प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर शोक सभा का आयोजन करेगी।

ये भी पढ़े…

उन्नाव बना उत्तर प्रदेश का रेप कैपिटल 2019 में दर्ज हुए 86 बलात्कार और 185 छेड़छाड़ के मामले

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, कहा- एक साल से परिवार पर हो रहा जुल्म, सुना है दोषियों का है बीजेपी कनेक्शन

उन्नाव और हैदराबाद के बाद बुलंदशहर में नाबालिग को बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो किया वायरल

Related posts