उन्नाव रेप केस : दोषी कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा, 25 लाख का जुर्माना

Unnao Rape Case,Unnao Rape Case update

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप केस पर फैसला सुना दिया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव रेप केस में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। साथ ही जज ने फैसले में सेंगर को पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए मुआवजा देने का भी आदेश दिया है। कोर्ट ने सेंगर को अपहरण और रेप का दोषी पाया गया।



वहीं फैसला के वक्त सेंगर जज के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहे। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को पीड़िता और उसके परिवार को आवश्यक सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया। बता दें 16 दिसंबर को दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने सेंगर को धारा 376 (बलात्कार) और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी ठहराया था। जबकि 17 दिसंबर को सजा पर बहस की गई थी। गौरतलब है कि, 2017 में यह मामला सामने आने के बाद सेंगर को 14 अप्रैल, 2018 को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद बीजेपी ने उसे पार्टी से निष्काषित कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक, उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक सेंगर से मिलने के लिए उनके घर के करीब रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी एक महिला के साथ 4 जून 2017 को नौकरी मांगने के लिए पहुंची थी। जो महिला किशोरी को लेकर वहां गई थी उसका नाम शशि सिंह था। वो सेंगर की करीबी थी। उसी के बाद अचानक एक दिन उस किशोरी ने खुलासा किया कि विधायक ने उसके साथ बलात्कार किया है। जिसके बाद ये मामला सामने आया।

ये भी पढ़े…

उन्नाव रेप केस : सीबीआई चार्जशीट में बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या का आरोप नहीं

उन्नाव रेप केस : विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बलात्कार का दोषी करार, कल होगी सजा पर बहस, कोर्ट ने CBI को लगाई फटकार

Related posts