उन्नाव रेप केस दिल्ली ट्रांसफर, सुप्रीम कोर्ट का आदेश-7 दिन में पूरी हो एक्सीडेंट की जांच

supreme court

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव रेप केस पर सुप्रीम कोर्ट ने अब सख्त रुख अपनाया है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले से जुड़े सभी केस लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर कर दिए हैं।

चीफ जस्टिस ने उन्नाव पीड़िता के एक्सीडेंट की जांच को 7 दिन में पूरा करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने पीड़िता की हालत के बारे में जानकारी भी मांगी है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) रंजन गोगोई ने कहा कि, यदि पीड़िता हिलने की अवस्था में है, तो हम उसे जल्द से जल्द दिल्ली के एम्स अस्पताल लाने का आदेश देंगे।

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने इस केस से संबंधित अधिकारी को दोपहर 12 बजे तक कोर्ट में तलब किया था। इस पर सीबीआई की ज्वाइंट कमिश्नर संपत मीणा सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं। मामले की सुनवाई दोबारा शुरू होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से उन्नाव रेप केस और सड़क हादसे के मामले में सीबीआई के साथ बातचीत करने को कहा था। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो इस मामले की चैंबर में सुनवाई की जाएगी। इस पर तुषार मेहता ने कोर्ट से कहा कि, उन्होंने सीबीआई अफसरों से इस मामले में बातचीत कर ली है। इस समय वे लखनऊ में हैं इसलिए उनका आज दोपहर 12 बजे तक दिल्‍ली आ पाना मुमकिन नहीं। उन्होंने मामले की सुनवाई कल तक के लिए टालने को कहा था। इस पर सीजेआई ने सुनवाई को कल के लिए टालने से इनकार कर दिया।

दो हफ्ते पहले ही उन्नाव रेप पीड़िता द्वारा सुप्रीम कोर्ट को भेजी गई चिट्ठी के संबंध में कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है। बुधवार को सीजेआई ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए सेक्रेटरी जनरल से रिपोर्ट मांगी थी कि, पत्र को उनकी जानकारी में क्यों नहीं लाया गया। जानकारी के मुताबिक, पीड़िता ने सीजेआई को लिखे पत्र में सेंगर के कथित सहयोगियों से अपनी और परिवार की जान को खतरा बताया था।

बता दें रविवार को पीड़िता अपनी मौसी, चाची और वकील के साथ कार में सवार होकर रायबरेली जेल में बंद चाचा से मिलने जा रही थी। इस दौरान एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी, जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हुई थी जबकि वह और वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद रेप के मामले में पहले से जेल में बंद विधायक सेंगर पर हत्या का भी आरोप लग गया।

ये भी पढ़े…   

उन्नाव रेप केस के आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

उन्नाव रेप केस के विरोध प्रदर्शन के दौरान हंसती हुईं दिखीं जया बच्चन, लोग बोले- नौटंकी कर रही हैं

उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट के बाद पीड़िता और उसके वकील की हालत नाजुक, जेल में बंद विधायक सेंगर पर हत्या का भी केस

 

Related posts