उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट के बाद पीड़िता और उसके वकील की हालत नाजुक, जेल में बंद विधायक सेंगर पर हत्या का भी केस

चैतन्य भारत न्यूज

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के सड़क हादसे में शिकार होने के एक दिन बाद उत्तरप्रदेश पुलिस ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज की। एफआईआर में उनके खिलाफ हत्या, जान से मारने की धमकी और साजिश जैसे आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने पीड़िता को टक्कर मारने वाले ट्रक के ड्राइवर, क्लीनर और उसके मालिक को भी गिरफ्तार किया है।

रविवार को जब यह घटना हुई उस समय पीड़िता अपनी मौसी, चाची और वकील के साथ कार में सवार होकर चाचा महेश से मिलने रायबरेली जा रही थी। दरअसल रायबरेली के जेल में पीड़िता के चाचा बंद हैं। पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर कहा है कि बारिश होने की वजह से ट्रक ड्राइवर कंट्रोल खो बैठा और टक्कर हो गई। इस घटना में कार ड्राइवर, पीड़िता की मौसी और पीड़िता की चाची की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल है। दोनों का इलाज लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। डॉक्टर के मुताबिक, पीड़िता के पैर में फ्रैक्चर है और सिर में गंभीर चोट आई है। पीड़िता और वकील को वेंटिलेटर पर रखा गया है। फिलहाल दोनों की हालत नाजुक है लेकिन स्थिर बनी हुई है।

घटना के बाद पीड़िता की मां ने कहा कि, ‘पहले मेरी बेटी का रेप किया। फिर मेरे पति का कत्ल कर दिया। देवर को भी जेल भेज दिया और जब इससे भी उन लोगों को चैन नहीं मिला तो अब मेरी बेटी को मारने की साजिश के चलते मेरी देवरानी और बहन को भी मार दिया। हमारा पूरा परिवार उजाड़ दिया है।’ पीड़िता की मां ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘यह सब कुछ भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर ने कराया है।’ बता दें पिछले साल पीड़िता ने आरोप लगाया था कि, ‘उन्नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ 4 जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया था।’ जानकारी के मुताबिक, सेंगर के आवास पर पीड़िता अपने एक रिश्तेदार के साथ उनसे नौकरी मांगने के लिए गई थी। उस समय वह नाबालिग थी। इसके बाद सेंगर के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। उत्तरप्रदेश सरकार ने भी पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी, जिसे मंजूर कर लिया गया। फिलहाल सेंगर सीतापुर जेल में बंद है।

Related posts