उन्नाव रेप केस के आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

kuldeep sengar,mla kuldeep sengar ,unnao rape case

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में उन्नाव रेप केस के आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाल दिया है। बता दें कुछ समय पहले ही पार्टी ने सेंगर को निलंबित किया था, लेकिन रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के बाद विधायक सेंगर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

बता दें कुछ दिन पहले ही उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसका परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने रायबरेली पहुंच कर जांच में पाया कि पीड़िता की कार से टकराने वाला ट्रक 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रहा था। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी। हादसे में पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हुए थे।

यह हादसा उस समय हुई जब पीड़िता अपनी मौसी, चाची और वकील के साथ कार में सवार होकर चाचा महेश से मिलने रायबरेली जा रही थी। दरअसल रायबरेली के जेल में पीड़िता के चाचा बंद हैं। हादसे के बाद पीड़िता की मां ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘यह सब कुछ भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर ने कराया है।’ इसके बाद उत्तरप्रदेश पुलिस ने सेंगर के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज की। एफआईआर में उनके खिलाफ हत्या, जान से मारने की धमकी और साजिश जैसे आरोप लगाए गए।

बता दें पिछले साल पीड़िता ने आरोप लगाया था कि, ‘उन्नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ 4 जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया था।’ उस समय वह नाबालिग थी। इसके बाद सेंगर के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। फिलहाल सेंगर सीतापुर जेल में बंद है।

ये भी पढ़े… 

उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट के बाद पीड़िता और उसके वकील की हालत नाजुक, जेल में बंद विधायक सेंगर पर हत्या का भी केस

उन्नाव रेप केस के विरोध प्रदर्शन के दौरान हंसती हुईं दिखीं जया बच्चन, लोग बोले- नौटंकी कर रही हैं

Related posts