यूपी पंचायत चुनाव 2021: मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव को BJP ने दिया टिकट

चैतन्य भारत न्यूज

मैनपुरी. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में भाजपा ने बड़ा दांव चला है। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव को बीजेपी ने जिला पंचायत का टिकट दिया है। बता दें मैनपुरी समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। अब यही से मुलायम की भतीजी भाजपा के टिकट पर जिला पंचायत चुनाव लड़ेंगी।

नामांकन भी दाखिल किया

मैनपुरी में 30 जिला पंचायत वार्डों के लिए सदस्य पद का चुनाव किया जाना है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम संध्या यादव का था। उन्हें वार्ड नंबर 18 घिरोर तृतीय से अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने बुधवार को यहां से अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं

बता दें संध्या यादव मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई अभय राम यादव की बेटी और बदायूं से सांसद धर्मेंद यादव की बड़ी बहन हैं। संध्या मैनपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। कहा जाता है कि समाजवादी पार्टी के सदर विधायक के इशारे पर इनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। संध्या यादव के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव पर कुल 32 जिला पंचायत सदस्यों में से 23 के हस्ताक्षर थे। बाद में वह भाजपा के साथ जोड़ तोड़कर जिला पंचायत अध्यक्ष अपनी कुर्सी बचा ले गई थीं। इसके बाद से ही वह बीजेपी के करीब हो गईं और अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया।

पति भी भाजपा में

संध्या यादव के पति पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में फूट पड़ गई थी उसका असर परिवार के अन्य सदस्यों पर भी पड़ा। नतीजा ये रहा कि धीरे-धीरे परिवार के सदस्य और रिश्तेदार अलग होते चले गए। मुलायम सिंह की भतीजी को टिकट मिलने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा गरम हो गई है।

Related posts