योगी सरकार में मंत्री बन सकते हैं जितिन प्रसाद, पूरी हुई बीजेपी के ब्राह्मण चेहरे की तलाश!

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तरप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में अभी से ही राज्य में सियासी उठापटक का दौर शुरू हो गया है। सबसे ज्यादा उठापटक भारतीय जनता पार्टी के खेमे में देखी जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी सिलसिले में नई दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर रहे हैं, तो दूसरी ओर अब प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं।

बन सकते हैं मंत्रिमंडल का हिस्सा

जानकारी के मुताबिक, हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले जितिन प्रसाद भी योगी मंत्रिमंडल का हिस्सा बन सकते हैं। जितिन प्रसाद को जुलाई में मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। दरअसल, जुलाई में पांच सीटों के लिए एमएलसी चुनाव होना है, ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी रास्ता खुला है।

पूरी हुई ब्राह्मण चेहरे की तलाश?

यूपी बीजेपी को चुनावों से पहले जिस ब्राह्मण चेहरे की तलाश थी, वो जितिन प्रसाद के रूप में खत्म होती दिख रही है। दरअसल, जितिन प्रसाद के भाजपा में आने की टाइमिंग हो या फिर एंट्री के बाद उनके द्वारा दिए गए बयान, इन सभी को देखकर यही लग रहा है कि जितिन प्रसाद के लिए उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल में जगह बनाई गई है। क्योंकि फिलहाल न तो लोकसभा का कोई चुनाव है और न ही उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की कोई सीट खाली है, ऐसे में जितिन के केंद्र में जाने के आसार कम नजर आते हैं।

 

Related posts