अमरीकी सांसद ने बांधे पीएम मोदी की तारीफ के पुल, कहा- मोदी सरकार के फैसलों से भारत में हो रहा कमाल

america,narendra modi,joe wilson

चैतन्य भारत न्यूज

वाशिंगटन. अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में जम्मू-कश्मीर से आर्किटल 370 हटाए जाने का जमकर समर्थन किया है। अमेरिकी सांसद जो विल्सन ने हाउस ऑफ रिप्रजंटेटिव में गुरुवार को कहा कि, ‘भारतीय संसद ने कई पार्टियों के सहयोग से अनुच्छेद 370 को हटाने, प्रधानमंत्री की आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और लैंगिक तथा जातीय और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश को समर्थन देने का फैसला किया।’



उन्होंने बताया कि, ‘सितंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हाउडी मोदी के लिए पीएम मोदी के स्वागत में ह्यूस्टन में उपस्थित होना असाधारण था। 52,000 व्यक्तियों के भाग लेने के साथ, यह अमेरिकी इतिहास में किसी देश के प्रमुख के लिए सबसे बड़ा स्वागत कार्यक्रम था।’ विल्सन ने कहा कि, ‘अमेरिकी दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र है और भारत को दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र के रूप में सफल देखकर प्रसन्न है। पीएम मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस का संबोधन प्रेरणादायक था।’ हालांकि इससे पहले भी अमेरिकी संसद में पीएम मोदी के द्वारा लिए गए फैसले की तारीफ हो चुकी है।

इससे पहले भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रोहित खन्ना ने भी कहा था कि, ‘कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मामले में संयम बरतने की जरूरत है।’ बता दें केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को सरकार ने अनुच्छेद-370 के आधिकतर प्रावधानों को निरस्त कर दिया। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था।

ये भी पढ़े…

आर्टिकल 370 पर बौखलाए पाकिस्तान ने दुनियाभर में मांगी मदद, अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ दी चेतावनी

किसी रहस्यमयी और रोमांचक फिल्म से कम नहीं है आर्टिकल 370 को हटाने की पूरी कहानी

आर्टिकल 370 हटाने पर आगबबूला हुआ पाकिस्तान, कह दी ऐसी बात

Related posts