US राष्ट्रपति चुनाव: हार मानने को तैयार नहीं हैं ट्रंप, दावा करते हुए कहा- मैं चुनाव जीत गया

चैतन्य भारत न्यूज

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का फाइनल रिजल्ट अभी नहीं आया है, लेकिन जो बाइडेन को संभावित राष्ट्रपति के रूप में देखा जा रहा है। बाइडेन को 306 इलेक्टोरेल वोट मिले जबकि डोनाल्ड ट्रंप को अभी तक 232 इलेक्टोरेल वोट मिले हैं। वोटों की गिनती अब भी जारी है। इसी बीच ट्रंप ने दावा किया है कि वो चुनाव जीते गए हैं।

पहले कबूली थी बाइडेन की जीत की बात

उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर यह दावा किया, जबकि 16 घंटे पहले ही उन्होंने बाइडेन के जीतने की बात कबूली थी। डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ट्वीट कर कहा था कि, ‘बाइडेन जीत गए क्योंकि चुनाव में धांधली हुई। किसी पर्यवेक्षक को अनुमति नहीं दी गई। एक धुर वामपंथी निजी स्वामित्व वाली कंपनी डोमिनियन को मतों को सूचीबद्ध करने का काम दिया गया, जिसकी साख खराब है और घटिया उपकरणों से यह काम किया गया जो टेक्सस चुनाव (जिसमें मैं बहुत मतों से जीता) के लिए भी सही साबित नहीं हुए थे। फर्जी और मूक मीडिया।’


ट्रंप के ट्वीट्स विवादित कैटेगरी में

इसके बाद ट्रंप ने रविवार को दूसरे ट्वीट में कहा कि, ‘बाइडेन को जीत सिर्फ फेक मीडिया की नजर में मिली है। हमारी लड़ाई लंबी है। आखिर में हम जीतेंगे।’ बता दें ट्विटर ने ट्रंप के इन ट्वीट्स को विवादित कैटेगरी में रखा है। बता दें ट्रंप ने मिशिगन और पेनसिल्वेनिया जैसे अहम राज्यों में चुनाव नतीजों को रद्द कराने के लिए केस दायर किए हैं। ज्यादातर जगह उन्हें हार ही मिली है। एरिजोना में तो उन्होंने केस ही वापस ले लिया। इस राज्य में 24 साल बाद डेमोक्रेटिक पार्टी को जीत मिली है।

Related posts