फटी जींस विवाद: सीएम तीरथ सिंह रावत ने मांगी माफी, कहा- किसी को फटी जींस ही पहननी हो तो मुझे ऐतराज नहीं

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के फटी जींस पहनने पर जो बयान दिया, उसपर उनका लगातार विरोध हो रहा है। राजनीतिक दलों से लेकर सोशल मीडिया तक पर तीरथ सिंह रावत घिरे हुए हैं। ऐसे में अब सीएम रावत ने अपने विवादित बयान पर माफी मांग ली है। सीएम ने कहा कि परिधानों को लेकर उनकी टिप्पणी भारतीय मूल्य और संस्कृति को केंद्रित करते हुए थीं। उनका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था।

सीएम ने मांगी माफी

सीएम रावत ने कहा कि, ‘मुझे जींस से ऐतराज नहीं है। लेकिन मैं नई जींस लाकर उसे कैंची से फाड़ दूं इससे ऐतराज है। यदि किसी को लगता है कि फटी जींस ही पहननी है तो मुझे कोई ऐतराज नहीं। किसी को इससे बुरा लगा हो तो मैं उसके लिए क्षमा मांगता हूं।’ सीएम ने आगे कहा कि, ‘मैं भी पिता हूं, इसलिए बच्चों के संस्कारों को लेकर बात की। जिसे जो पहनना है यह उसक अधिकार है। मातृशक्ति का सम्मान मेरे लिए सदैव सर्वोपरि रहा है। हर व्यक्ति अपनी इच्छा-पसंद के परिधान पहनने के लिए स्वतंत्र है।’

सीएम रावत ने क्या कहा था

पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लडकियां भी पीछे नहीं हैं। इसके बाद से ही इस बयान का विरोध होने लगा था।

फटी जींस पर बयान देकर विवादों में घिरे उत्तराखंड के CM, अमिताभ की नातिन समेत कई महिला नेताओं ने किया तीखा हमला

Related posts