उत्तराखंड के टिहरी में स्कूल बस खाई में गिरी, 9 बच्चों की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

चैतन्य भारत न्यूज

मंगलवार सुबह उत्तराखंड में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां टिहरी गढ़वाल स्थित एक स्कूल की बस छात्रों को लेकर जा रही जा रही थी और इसी बीच बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 9 बच्चों की मौत हो गई है और 15 से ज्यादा बच्चे घायल हैं। घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

हादसे में 9 बच्चों की मौत की पुष्टि हो गई है। वहीं पांच में से तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। इन बच्चों को एम्स ऋषिकेश भेजा गया है। इसके अलावा बाकि घायल बच्चों को बौराड़ी स्थित टिहरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह बच्चे एंजेल पब्लिक स्कूल के हैं। घटना के समय स्कूल की मिनी बस में करीब 20 बच्चे सवार थे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टिहरी हादसे में पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

इस बस हादसे में कुछ बच्चों को हाथ, पैर और चेहरे पर चोटों आई हैं। फिलहाल अस्पताल में बच्चों का इलाज जारी है। साथ ही मृत बच्चों की पहचान भी की जा रही है। हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस की टीम घटना की छानबीन कर रही है।

 

Related posts