वरिष्ठ अभिनेता दिनयार कॉन्ट्रेक्टर का 79 की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

dinyar contractor death,dinyar contractor passed away,dinyar contractor film,dinyar contractor age

चैतन्य भारत न्यूज

हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के वरिष्ठ  मॉडल, कॉमेडियन, फिल्म और थिएटर अभिनेता दिनयार कॉन्ट्रेक्टर का बुधवार सुबह निधन हो गया। उनकी उम्र 79 वर्ष थी। सूत्रों के मुताबिक, दिनयार लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को मुंबई के वरली में किया जाएगा।

dinyar contractor death,dinyar contractor passed away,dinyar contractor film,dinyar contractor age

 

इन फिल्मों में किया काम

दिनयार ने सभी फिल्मों में सहायक किरदार निभाए हैं। दिनयार को ‘बाजीगर’, ’36 चाइना टाउन’, ‘खिलाड़ी’ और ‘बादशाह’ जैसी फिल्मों के लिए खासतौर से जाना जाता है। फिल्मों से ज्यादा दिनयार ने टीवी सीरियल्स में काम किया है। वह ‘दो और दो पांच’, ‘खिचड़ी’, कभी इधर कभी उधर’, ‘हम सब एक है’ और ‘आज के श्रीमान-श्रीमती’ जैसे मशहूर टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं। दिनयार ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर थियेटर आर्टिस्ट की थी। उन्होंने हिंदी और गुजराती भाषा में कई नाटकों में भाग लिया है।

2019 में मिला था पद्मश्री अवॉर्ड

इस साल ही दिनयार को भारत सरकार द्वारा पद्मश्री अवॉर्ड दिया गया था। पद्मश्री के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद वे काफी खुश थे। दिनयार ने इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मुझे इस बात का भरोसा ही नहीं हो रहा था। मुझे लगा कोई बेवकूफ बना रहा है। लेकिन जब ढेर सारे फोन कॉल्स आए तब पता चला कि मुझे अवॉर्ड दिया जा रहा है।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीटर पर दिनयार के साथ एक तस्वीर शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Related posts