बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता का 81 की उम्र में निधन, आखिरी बार सलमान के साथ आए थे नजर

girish karnad,girish karnad death,girish karnad passes away

चैतन्य भारत न्यूज

जाने-माने अभिनेता, डायरेक्टर और लेखक गिरीश कर्नाड का सोमवार सुबह निधन हो गया है। गिरीश लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जानकारी के अनुसार, गिरीश ने बेंगलुरु में आज सुबह करीब 6:30 बजे 81 की उम्र में अंतिम सांस ली।

girish karnad,girish karnad death,actor girish karnad,girish karnad passes away

सूत्रों के मुताबिक, गिरीश के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। साथ ही उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। इस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गिरीश के निधन की खबर सुनकर फैंस सदमे में हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। बता दें गिरीश ने बॉलीवुड के साथ ही साउथ की भी कई फिल्मों में काम किया। उन्हें आखिरी बार सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में देखा गया था। इस फिल्म में गिरीश की नाक पर एक ट्यूब लगी थी। फिल्म में गिरीश ने एक ऐसे रॉ चीफ का किरदार निभाया था जो काफी बीमार था। लेकिन उस समय गिरीश असल में भी बीमार थे। उनकी नाक में जो नली लगी थी उसके जरिए गिरीश को जरुरी दवा व खाना दिया जा रहा था।

गिरीश करियर की शुरुआत में थिएटर में काम करते थे। 1960 के दशक में उनके ‘यायाती’ (1961), ऐतिहासिक ‘तुगलक’ (1964) जैसे नाटकों को खूब सराहा गया था। 1978 में रिलीज हुई फिल्म ‘भूमिका’ के लिए गिरीश को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा 1998 में उन्हें साहित्य के प्रतिष्ठित ज्ञानपीठ अवॉर्ड से नवाजा गया था। गिरीश ने आर के नारायण की टीवी सीरीज ‘मालगुड़ी डेज’ में स्वामी के पिता का किरदार भी निभाया था। गिरीश को पद्मश्री और पद्म भूषण से नवाजा जा चुका है।

Related posts