इस मशहूर एक्टर का दिल का दौरा पड़ने से निधन, बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम

mrinal mukherjee,mrinal mukherjee passes away,mrinal mukherjee nidhan,mrinal mukherjee films,mrinal mukherjee death

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म और टीवी अभिनेता मृणाल मुखर्जी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. सूत्रों के मुताबिक, उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। 74 वर्षीय अभिनेता पिछले लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। कैंसर के अलावा मृणाल पीलिया और गैस्ट्रिक जैसी बीमारी के भी चपेट में आ गए थे। आखिरी समय में मृणाल को काफी दिक्कतों से गुजरना पड़ा। उनकी तबियत बहुत ज्यादा बिगड़ गई थी बावजूद इसके वह लगातार काम कर रहे थे।

सिंगर भी थे मृणाल

जानकारी के मुताबिक, मृणाल का इलाज पिछले कई समय से कोलकाता के सिटी अस्पताल में चल रहा था। बुधवार दोपहर वह इस दुनिया से विदा हो गए। मृणाल न सिर्फ एक अच्छे अभिनेता थे बल्कि वह अच्छे सिंगर भी थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी। साल 1955 में उन्होंने बतौर बाल कलाकार ‘दुई बोन’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था। हालांकि, वह सिंगर से ज्यादा एक्टर के रूप में अपनी खास पहचान बनाने में सफल हुए।

बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम

मृणाल ने कई टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में अहम किरदार निभाए थे। इसके अलावा उन्हें खास तौर से गुलजार की फिल्म ‘मौसम’ के लिए भी जाना जाता है। मृणाल की बेटी मशहूर एक्ट्रेस और सिंगर जोजो हैं। मृणाल ने सबसे ज्यादा बांग्ला फिल्मों में ही काम किया है। मृणाल के निधन की खबर सुनकर बांग्ला फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है। तमाम निर्माता-निर्देशकों और अभिनेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

Related posts