जिंदगी से जंग हार गईं विद्या सिन्हा, नम आंखों से सेलिब्रिटीज ने किया विदा

vidya sinha death

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड और टेलीविजन की दिग्गज एक्ट्रेस विद्या सिन्हा का गुरुवार को निधन हो गया। विद्या दिल और फेफड़ों से संबंधित बीमारी की शिकार हो गईं थीं। वह पिछले कई दिनों से मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में भर्ती थीं जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। 15 अगस्त को दोपहर 12 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार भी गुरुवार को किया गया।

विद्या के निधन से बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। उनके अंतिम दर्शन करने कई सेलिब्रिटीज पहुंचे। लता मंगेशकर, अमोल पालेकर सहित और भी कई बॉलीवुड के कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सोशल मीडिया पर भी तमाम सिनेमा प्रेमियों ने उनके न‍िधन पर दुख जताया। बता दें विद्या अपने जमाने की मशहूर अदाकारा थीं। साल 1974 में उन्होंने फ‍िल्म ‘रजनीगंधा’ से अपने फिल्मी कर‍ियर की शुरुआत की थी। इस फ‍िल्म में विद्या के साथ एक्टर अमोल पालेकर नजर आए थे। अपनी पहली ही फ‍िल्म से विद्या ने लाखों फैंस के दिलों में जगह बना ली थी। इसके बाद वह ‘छोटी सी बात’, ‘मेरा जीवन’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘मुक्ति’, ‘स्वयंवर’, ‘मगरूर’, ‘सफेद झूठ’, ‘तुम्हारे लिए’ जैसी और भी कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं हैं।

फिल्मों से दूर होने के बाद विद्या ने छोटे पर्दे की ओर रुख किया। देखते ही देखते विद्या टीवी का पॉप्युलर चेहरा बन गईं। साल 2000 में वह टीवी शो ‘बहु रानी’ में नजर आईं। इसके बाद विद्या ‘हम दो हैं ना’, ‘भाभी’, ‘काव्याजंलि’, ‘जारा’, ‘नीम नीम शहद शहद’, ‘कुबूल है’, ‘जिंदगी विन्स’, ‘इश्क का रंग’ ‘सफेद’, ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ और ‘चंद्र नंदिनी’ जैसे कई सीरियल्स में काम कर चुकीं हैं। विद्या ने ज्यादातर टीवी सीरियल्स में दादी-नानी के किरदार ही निभाए हैं।

Related posts