नहीं रहें दिग्गज अभिनेता विजू खोटे, फिल्म ‘शोले’ में ‘कालिया’ के किरदार से हुए थे मशहूर

viju khote,viju khote death, viju khote nidhan

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का आज यानी 30 सितंबर को 78 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्‍हें फिल्‍म ‘शोले’ में अपने ‘कालिया’ के किरदार के लिए जाना जाता है। उन्‍होंने मराठी फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी काम किया है।



viju khote,viju khote death, viju khote nidhan

जानकारी के मुताबिक, विजू लंबे समय से बीमार चल रहे थे। आज सुबह उन्होंने अपने मुंबई के घर में आखिरी सांसें लीं। विजू के निधन की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फिल्मी जगत के लोगों के साथ उनके तमाम फैंस भी काफी दुखी हैं। विजू साल 1964 से फिल्मी दुनिया से जुड़े थे।

viju khote,viju khote death, viju khote nidhan

‘शोले’ फिल्म के अलावा उन्हें ‘अंदाज अपना अपना’ में उनके कैरेक्टर के लिए भी जाना जाता है। इस फिल्म में उन्होंने रॉबर्ट की भूमिका निभाई थी। विजू ने हिंदी और मराठी की करीब 300 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया है।

viju khote,viju khote death, viju khote nidhan

विजू को आखिरी बार कॉमेडी फिल्म ‘जानें क्यूं दें यारों’ में देखा गया था। इस फिल्म से पहले उन्होंने ‘गोलमाल 3 ‘, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘मनी है हनी है’, ‘हल्ला बोल’, ‘शरारत’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘आगाज’, ‘हद कर दी आपने’, ‘पुकारे’,’मेला’, ‘बेटा हो तो ऐसा’, ‘आशिक आवारा’, ‘बंजारा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। बता दें उनका अंतिम संस्‍कार आज ही मुंबई में सुबह 11 बजे किया जाएगा।

 

Related posts