विकास दुबे का ऑडियो लीक, SO विनय तिवारी से कहा था, ‘इतना बड़ा कांड करूंगा चाहे जिंदगी भर जेल में रहना पड़े’

चैतन्य भारत न्यूज

गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं जो हैरान और परेशान करने वाले हैं। अब विकास का एक पुलिस वाले से बातचीत करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विकास पुलिस वाले से कह रहा है कि, ‘चाहे जिंदगी भर फरारी करनी पड़े या चाहे जीवन भर जेल काटूंगा लेकिन बहुत बड़ा कांड करूंगा।’ यह बातचीत विकास दुबे के ऊपर मुकदमा लिखवाने से पहले का है। इस ऑडियाे के वायरल होने से यह स्पष्ट हो गया है कि विकास दुबे ने पहले से ही पुलिस वालों को मारने की प्लानिंग तय कर रखी थी।

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, इस वायरल ऑडियो में एक आवाज विकास दुबे की है तो दूसरी आवाज चौबेपुर थाने के सस्पेंड एसओ विनय तिवारी की है। इस घटना के बाद एसटीएफ ने जो मोबाइल बरामद किया है उसमें ये आडियो मिला है। ये आडियो 2 जुलाई से कुछ दिन पहले का है। इसमें विकास दूबे विनय तिवारी को दरोगा केके शर्मा को लेकर धमकी दे रहा है कि, ‘अगर के के शर्मा, चौकी प्रभारी, हल्का उसके (विकास) के खिलाफ मामला दर्ज करता है तो वो उसे छोड़ेगा नहीं। बहुत हो गया कि चाहे जिंदगी भर फरारी करनी पड़े या जेल जाना पड़े इतना बड़ा कांड करूंगा कि लोग देखते रह जाएगा।’

इस ऑडियो के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि जब विकास ने पहले ही धमकी दी थी तो उसे गंभीरता से लेना चाहिए था। पुलिस ने अगर विकास दुबे के फोन को गंभीरता से लिया होता तो ये वारदात टाली जा सकती थी। इससे न तो 8 पुलिसकर्मी शहीद होते और न ही कोई घायल होता।

विकास के भाई पर इनाम घोषित

विकास दुबे को तो पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है, लेकिन उसके भाई दीप प्रकाश का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। दीप प्रकाश पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। दीप प्रकाश पर कृष्णा नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। 2-3 जुलाई की रात को बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के बाद से ही दीप प्रकाश फरार है। उसकी तलाश में यूपी पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है।

Related posts