एनकाउंटर : मारा गया विकास दुबे, STF की गाड़ी पलटने के बाद की थी हथियार छीनकर भागने की कोशिश

चैतन्य भारत न्यूज

कानपुर. आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया गया है। एसटीएफ गाड़ी उसे कानपुर ला रही ला रही थी। इस दौरान गाड़ी अचानक पलट गई। फिर विकास ने पुलिसवालों से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया है।

उज्जैन महाकाल मंदिर से हुआ गिरफ्तार

बता दें विकास को कल ही उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था। 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद वह यूपी, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश पुलिस को चकमा देकर दर्शन करने मंदिर पहुंचा था। मध्‍य प्रदेश पुलिस ने उसे यूपी पुलिस को सौंप दिया था। उसे सड़क मार्ग से यूपी एसटीएफ की टीम कानपुर ला रही थी।

तेज स्पीड में थी गाड़ी

माना जा रहा है कि मीडिया की नजर से विकास दुबे को बचाने के लिए गाड़ी की रफ्तार काफी तेज थी। बारिश और तेज रफ्तार के कारण गाड़ी पलट गई। गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे पुलिसवालों का हथियार छीनकर भाग निकला। उसे सरेंडर करने का मौका दिया गया था, लेकिन विकास दुबे ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई है।

4 पुलिसकर्मी घायल

विकास दुबे के शव को मुठभेड़ के बाद हैलट अस्‍पताल में रखा गया है। एसएसपी और अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि की है। कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने भी गैंगस्‍टर विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। इस घटना में 4 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

ये भी पढ़े…

कोरोना संक्रमित हो सकता है विकास दुबे, गिरफ्तार रिश्तेदार व सहयोगी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उज्जैन से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर विकास दुबे, मीडिया को देखकर चिल्लाया- मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला

विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार, सीएम शिवराज बोले- जिनको लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धुल जाएंगे

Related posts