ICC Awards 2019: भारतीय टीम का जलवा, रोहित शर्मा चुने गए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी तो कोहली को मिला ये बड़ा अवार्ड

rohit and kohli

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था जिससे खेल प्रशंसक मायूस थे। लेकिन अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय प्रशंसकों के चेहरे पर खुशी ला दी है। आईसीसी ने बुधवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के विस्फोटक ओपनर खिलाड़ी रोहित शर्मा को बड़े सम्मान से नवाजा है।


कोहली को आईसीसी ने पिछले साल क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेल भावना दिखाने के लिए ‘स्पिरिट क्रिकेट अवार्ड’ दिया गया। तो वहीं रोहित शर्मा को 2019 का सबसे बेहतरीन वनडे खिलाड़ी चुना है। इस रेस में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा। रोहित ने इस विश्व कप में 5 शतक जमाए थे जिसकी वजह से उन्होंने तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ अवार्ड पर कब्जा जमाया।



इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर चुना गया। बता दें पैट कमिंस साल में 59 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हैं। जबकि रिचर्ड इलिंगवर्थ को अंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में 7 रन देकर 6 विकेट लेने वाले दीपक चाहर के प्रदर्शन को भी सम्मान मिला है। इंग्लैँड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया। स्टोक्स को सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।


ऑस्ट्रेलिया की रनमशीन कहे जाने वाले बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को साल 2019 का इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार दिया गया। स्कॉटलैंड टीम को वर्ल्ड कप 2019 के क्वालिफिकेशन में पहुंचाने वाले खिलाड़ी काइल कोएत्जर को एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार के लिए चुना गया। बता दें कोएत्जर ने पिछले साल 48।88 की औसत से रन बनाए।

ये भी पढ़े…

INDvSL: इंदौर में विराट कोहली के नाम दो बड़े रिकॉर्ड, दिग्गजों को पछाड़ बने T-20 के सबसे बड़े कप्तान

कोहली के इस बयान पर नाराज हुए गावस्कर, बोले- कोहली के पैदा होने से पहले भी जीतती थी टीम इंडिया

रोहित शर्मा ने किया खुलासा- मैच में उतरने से पहले शिखर धवन करते हैं टोटका!

Related posts