मोदी की ‘विराट जीत’ से खुश हुए कोहली, बधाई देते हुए जताई ये उम्मीद

modi and virat,narendra modi,loksabha election,world cup

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 में गुरुवार को बीजेपी को मिली धमाकेदार जीत के बाद से ही उन्हें बधाई संदेश मिलने का सिलसिला जारी है। केंद्र में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आ गई है। बड़े बिजनेसमैन और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज समेत आम जनता भी पीएम मोदी को इस शानदार जीत के बाद बधाई दे रही है। ऐसे में क्रिकेट जगत के खिलाड़ी कैसे पीछे रह सकते हैं। हाल ही में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पीएम मोदी की इस विराट जीत पर उन्हें बधाई दी।

कोहली ने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें लिखा कि, ‘नरेंद्र मोदी जी को बधाई, हमें विश्वास है कि आपके विजन से भारत अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने वाला है। जय हिन्द।’ बता दें कोहली इन दिनों टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में हैं। दरअसल, 30 मई से आईसीसी विश्व कप की शुरुआत हो रही है। भारतीय टीम को अपना पहला अभ्यास मैच शनिवार यानी 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इसलिए टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंचकर प्रैक्टिस में जुट गई है।

विराट कोहली विश्व कप टीम के कप्तान है और उप-कप्तान रोहित शर्मा हैं। वहीं भारत को टी-20 (2007) और 50 ओवरों का विश्व कप (2011) दिला चुके धुरंधर खिलाड़ी एम. एस. धोनी का यह आखिरी विश्व कप है। इसके बाद वह संन्यास ले लेंगे। कोहली ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि, ‘विश्व कप में जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वो कामयाब होगी।’ उन्होंने ये भी कहा था कि, ‘विश्व कप में सबसे जरूरी होता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं, ना कि कंडीशन्स को। हमारे सभी गेंदबाज फ्रेश हैं और कोई भी थका हुआ नजर नहीं आ रहा है।’

विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला 9 जून को ऑस्ट्रेलिया, तीसरा मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड, चौथा मुकालबा 16 जून को पाकिस्तान, पांचवा मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान, छठा मुकाबला 27 जून को वेस्ट इंडीज, सातवां मुकाबला 30 जून को इंग्लैंड, आठवां मुकाबला 2 जुलाई को बांग्लादेश और नौवां मुकाबला 6 जुलाई को श्रीलंका से होने वाला है। 9 जुलाई और 11 जुलाई को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला होने वाला है जिसके बाद दो टीमों के बीच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ये हैं विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय वनडे टीम

1. विराट कोहली (कैप्टन)

2. रोहित शर्मा (उपकप्तान)

3. शिखर धवन

4. केएल राहुल

5. विजय शंकर

6. महेंद्र सिंह धोनी

7. केदार जाधव

8 दिनेश कार्तिक

9. युजवेंद्र चहल

10.कुलदीप यादव

11.भुवनेश्वर कुमार

12.जसप्रीत बुमराह

13 हार्दिक पंड्या

14 रवींद्र जडेजा

15 मोहम्मद शमी

Related posts