विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 11 साल, पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा यह संदेश

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर कोहली ने अपने डेब्यू मैच की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की। इस तस्वीर को शेयर कर उन्होंने फैंस का आभार जताया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on


बता दें कोहली ने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने 12 रन की पारी खेली थी। कोहली ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा कि, ”युवावस्था में मैंने 2008 में शुरुआत की थी। आज के दिन 2019 में मेरे सफर को सफलतम 11 साल पूरे गए हैं। मुझे भगवान का इतना आशीर्वाद मिलेगा, ये सपना नहीं देखा था। आप सभी को भी अपने सपनों का पाने और हमेशा सही रास्ते पर चलने की शक्ति मिले।”

बता दें कोहली ने अपने करियर में पहला शतक 2009 में लगाया था। अब वह वनडे मैच में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। कोहली से पहले इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर का नाम है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली ने अब तक वनडे मैच में 43 शतक लगाए हैं। वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज भी हैं। कुछ समय पहले ही कोहली 10 साल में 20 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। कोहली ने साल 2011 में पहला टेस्ट मैच खेला था। अब तक उन्होंने 239 वनडे में 11,520 रन, 77 टेस्ट में 6613 रन और 70 टी-20 में 2369 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़े…

VIDEO : बारिश के बीच विराट कोहली ने मैदान में गेल संग लगाए ठुमके

विराट कोहली के बाद बढ़ी रवि शास्त्री की मुश्किलें, BCCI ने कोच समेत अन्य सपोर्ट स्टाफ को बदलने का लिया फैसला!

शेन वॉर्न ने कहा- धोनी के बिना अधूरे हैं कप्तान विराट कोहली 

Related posts