विराट कोहली ने पुणे में रचा ये बड़ा इतिहास, तोड़ दिए कई दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड

virat kohli

चैतन्य भारत न्यूज

पुणे. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दिवाली से पहले फैंस को बड़ा तोहफा दिया है। कोहली ने पुणे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया है। कोहली ने 295 गेंदों में 28 चौकों की मदद से 200 रन पूरे किए हैं।



बता दें टेस्ट करियर में यह कोहली की सातवीं डबल सेंचुरी है। शुक्रवार को कोहली ने 1 साल और 10 महीने बाद टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है। इसी के साथ कोहली टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में कोहली ने महेला जयवर्धने और वॉली हेमंड की बराबरी की है। इसी के साथ कोहली के टेस्ट करियर में 7000 रन भी पूरे हो गए।

भारत में टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम है। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ दिया है। बता दें इन दोनों खिलाड़ियों ने 6 डबल सेंचुरी लगाई है। खास बात यह है कि, कोहली ने अपने सभी दोहरे शतक भारत के कप्तान रहते हुए ही बनाए हैं।

पिछले 3 साल में लगाए हैं सारे दोहरे शतक

कोहली ने टेस्ट क्रिकेट करियर में पहली पारी में कुल 21 शतक लगाए हैं। पहले 9 शतकों में कोई दोहरा शतक नहीं था, लेकिन उसके अगले 7 शतकों में 6 दोहरे शतक थे। इसके बाद के 4 शतकों में कोई दोहरा शतक नहीं था लेकिन 5वें को उन्होंने दोहरे शतक में बदल लिया।

ये भी पढ़े…

कप्तान कोहली ने की रोहित की तारीफ, बताया जीत का राज

कोहली, बुमराह और रोहित दुनिया के सबसे बेस्ट क्रिकेटर्स, यहां देखिए ICC की पूरी रैंकिंग लिस्ट

इस डाई हार्ट फैन को देख हैरान हुए विराट कोहली, शरीर पर बनवा रखे हैं उनके चेहरे और रिकॉर्ड्स के टैटू

Related posts