कोहली ने बांधे धोनी की तारीफों के पुल, कहा- उनका टीम में रहना अति आवश्यक

dhoni and kohli,ms dhoni,virat kohli,world cup 2019

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस बार अपने करियर का आखिरी विश्व कप खेलने वाले हैं। धोनी के सहयोग से भारत 2 बार विश्व चैंपियन बना है। धोनी के लिए विश्व कप 2019 बहुत महत्वपूर्ण होगा। विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में दी गई है। विराट कोहली की नजर में धोनी का टीम में रहना अति आवश्यक है। हाल ही में कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान धोनी की तारीफों के पुल बांधे।

कोहली ने कहा कि, ‘धोनी विश्व कप में न सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं बल्कि मैच के अंतिम समय में टीम की कमान संभालते हुए भी नजर आ सकते हैं।’ कोहली के मुताबिक, धोनी को कप्तानी का अनुभव है साथ ही वे गेंदबाजी में बदलाव करने के कई बार कीमती सुझाव देते रहते हैं, जो उनकी टीम के लिए कारगर साबित होते हैं। कोहली ने कहा कि, जब वे बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे होते हैं तो उस दौरान धोनी विकेट के पीछे से ही टीम की कमान संभाल लेते हैं। जिससे उनका काम आसान हो जाता है।’

वैसे कोहली और धोनी का प्यार कभी किसी से नहीं छिपा है। दोनों को कई बार मैदान पर भी एक-दूसरे का सम्मान करते हुए देखा गया है और मैदान के बाहर भी इनका दोस्ताना देखने को मिलता ही रहता है। कोहली का मानना है कि, धोनी से बेहतर मैच की स्थिति कोई और नहीं पढ़ सकता है। धोनी पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक मैच को समझ लेते हैं। कोहली ने कहा, धोनी का टीम में होना उनके लिए फायदे की बात है। बता दें विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से होने वाला है जो कि 14 जुलाई तक चलेगा।

ये भी पढ़े… 

भारतीय कोच रवि शास्त्री की नजर में भारत नहीं बल्कि ये देश है विश्व कप जीतने का दावेदार

IPL 2019 : मुंबई के खिलाफ लगातार सातवां मैच हारी कोहली सेना

विश्व कप 2019 के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, कोहली के हाथों टीम की कमान

Related posts